Thursday, 2 May 2024

अजब खेल… छात्र को मिला 46 करोड़ का टैक्स नोटिस, ऐसे बना शिकार

Pan Card  Scam :  अगर आपके पास भी पैन कार्ड है तो आज हम आपको ऐसी खबर के बारें में…

अजब खेल… छात्र को मिला 46 करोड़ का टैक्स नोटिस, ऐसे बना शिकार

Pan Card  Scam :  अगर आपके पास भी पैन कार्ड है तो आज हम आपको ऐसी खबर के बारें में बताने जा रहे है, जिसे सुनकर आप दंग रह जाओगे। दरअसल पैन कार्ड मिसयूज का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां दिल्ली और मुंबई में ग्‍वालियर के एक छात्र के पैन कार्ड (PAN Card) से कंपनी रजिस्‍टर की गई है, जो साल 2021 से चल रही है। लेकिन अजब बात यह है कि इस बात की जानकारी उसके छात्र के परिवार वालों और उसे नहीं हुई। उसे तब पता चला जब उसे घर 46 करोड़ का टैक्स पहुंचा।

क्या है पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उसे तब पता चला जब आयकर विभाग (Income Tax Department)  वालों ने उसके घर 46 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा। जिसके बाद इस मामले में छात्र ने कहा कि उसे इस बारें में कुछ पता नहीं था।  25 वर्षीय प्रमोद कुमार दंडोतिया ने बताया कि वह ग्वालियर में एक कॉलेज के छात्र है। इसके बारें में उसे आयकर और GST के नोटिस के बाद पता चला कि मेरे PAN कार्ड से कोई कंपनी रजिस्‍टर्ड हुई है, जो मुंबई और दिल्ली में चल रही है। मुझे नहीं पता यह कैसे हुआ।

Pan Card  Scam

पुलिस ने क्‍या दी जानकारी

इस मामले में छात्र ने शिकायत की है कि उसके पैन कार्ड गलत इस्तेमाल किया जा रहा है और लेनदेन किया गया है। ASP शियाज केएम ने मीडिया को बताया कि युवक की शिकायत मिली है, उसके अकाउंट से 46 करोड़ की लेनदेन की गई है। इस संबंध में दस्‍तावेज की जांच की जा रही है और पैन कार्ड इसका दुरुपयोग किया गया है, इसके माध्यम से एक कंपनी पंजीकृत की गई है और इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया गया ।

अपने PAN की ऐसे करें जांच

इस खबर को सुनने के बाद आपके मन में यह ख्याल जरूर आया होगा की कहीं आपके पैन कार्ड का भी मिसयूज नहीं किया जा रहा। अगर आप इसकी जांच करना चाहते है तो सबसे पहले अपने क्रेडिट स्‍कोर को चेक करें। फिर अपना क्रेडिट स्कोर जांच लें, इसके लिए क्रेडिट ब्यूरो की वेबसाइट पर जाएं। इसपर आप अपनी वित्तीय जानकारी समेत अपना डेटा दर्ज करें। उसके बाद अपने फोन पर भेजे गए ओटीपी को वेरीफाई कर लें। इसके बाद आपका क्रेडिट स्कोर स्क्रीन पर होगा। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके पैन का दुरुपयोग हुआ है या नहीं। Pan Card  Scam

Bihar Board Result :10वीं बोर्ड परीक्षा नजीते घोषित, ये छात्र रहे टॉपर्स

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post