Thursday, 2 May 2024

पूरे लाव-लश्कर के साथ 14 मार्च को दिल्ली में गरजेंगे राकेश टिकैत, करेंगे महापंचायत

Rakesh Tikait : भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एक बार फिर दिल्ली में भाषण देते हुए नजर आएंगे।…

पूरे लाव-लश्कर के साथ 14 मार्च को दिल्ली में गरजेंगे राकेश टिकैत, करेंगे महापंचायत

Rakesh Tikait : भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एक बार फिर दिल्ली में भाषण देते हुए नजर आएंगे। राकेश टिकैत ने दिल्ली में हुंकार भरने की जानकारी खुद ही दी है। राकेश टिकैत ने कहा कि 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैंदान में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत बुलाई गई है। किसान महापंचायत में राकेश टिकैत अपने पूरे लाव-लश्कर के साथ शामिल होंगे और अपने अंदाज में गरजते हुए नजर आएंगे।

Rakesh Tikait

क्या है राकेश टिकैत का कार्यक्रम ?

आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रसिद्ध किसान नेता राकेश टिकैत मेरठ के सरधना में थे। सरधना में राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। श्री टिकैत ने कहा है कि वें 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैंदान में आयोजित होने वाली महापंचायत में जरूर शामिल होंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि केन्द्र सरकार से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग को पूरा कराने के लिए किसान संयुक्त मोर्चा ने 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत बुलाई है। इस महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन पूरे दमखम के साथ शामिल होगी। राकेश टिकैत ने किसानों का आहवान किया कि सभी किसान 14 मार्च को दिल्ली की पंचायत में जरूर शामिल हों। राकेश टिकैत की इस घोषणा के साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि यदि सरकार ने किसान पंचायत करने की अनुमति दे दी तो राकेश टिकैत अपने पुराने अंदाज में दिल्ली में गरजते हुए नजर आएंगे। आपको बता दें कि पूरे देश के किसान एक बार फिर आंदोलन के रास्ते पर चल रहे हैं। इसी कड़ी में किसान संयुक्त मोर्चा ने महापंचायत बुलाई है।

ED के झंडे से हो रहा है गठबंधन

प्रसिद्ध किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि ED तथा CBI के डर से अनेक नेता तथा दल भाजपा के साथ गठबंधन कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने यह बात कही। श्री टिकैत से पूछा गया था कि राष्ट्रीय लोकदल (RLD ) तथा भाजपा (BJP) के गठबंधन पर उनका क्या कहना है। इस सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि कुछ दल तथा नेता ED तथा CBI के डर से सरकार में बैठी पार्टी के साथ गठबंधन कर रहे हैं। राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि कौन दल किसके साथ गठबंधन करता है अथवा नहीं करता इस बात का किसानों के आंदोलन पर कोई असर नहीं पड़ता।

बड़ी खबर : बीएसपी प्रमुख को पसंद नहीं आया विपक्षी गठबंधन, लिया बड़ा फैसला

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post