Monday, 6 May 2024

CBI के फेरे में सपा के मुखिया अखिलेश यादव, इस मामले में भेजा समन

Uttar Pardesh News :  लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ती…

CBI के फेरे में सपा के मुखिया अखिलेश यादव, इस मामले में भेजा समन

Uttar Pardesh News :  लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब सीबीआई ने नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।  उन्हें बातौर गवाह 29 फरवरी को पेश होना पड़ सकता है।

CBI ने अखिलेश को भेजा नोटिस

बता दें कि अखिलेश यादव सीबीआई और ईडी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमलावर रहे हैं। वे लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि चुनाव के वक्त सरकार सीबीआई और ईडी को राजनेताओं पीछे लगा देती है। ऐसे में अब सीबीआई के समन पर भी यूपी की सियासत गरमाने वाली है। अखिलेश यादव को समन को लेकर अब समाजवादी पार्टी आक्रामक रुख अपना सकती है। मीडिया की खबरों के मुताबिक अखिलेश यादव सीबीआई के समन पर गुरुवार को  पेश नहीं होंगे।

घोटाले के वक्त अखिलेश के पास था मंत्रालय

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि साल 2012-13 में सीएम रहते खनन विभाग अखिलेश यादव के पास था। उस समय अवैध खनन को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए थे। साल 2016 में हाईकोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच शुरू हुई तो उसमें पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का नाम सामने आया। इतना ही नहीं अखिलेश यादव सरकार में कई जिलों की डीएम रहीं बी चंद्रकला पर भी आरोप लगे और उनके यहां भी छापेमारी हुई।

क्या है पूरा मामला? Uttar Pardesh News

सपा सरकार में हमीरपुर में 2012 से 2016 के बीच हुए अवैध खनन का मामला सामने आया था। इस मामले में सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग एक्ट समेत कई अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज कर ली थी। जिनमें तत्कालीन जिलाधिकारी बी चन्द्रकला समेत सभी 11 लोगों को नामजद किया गया था, जिनके नाम सीबीआई के एफआईआर में थे। जिसके बाद सीबीआई ने आईएएस अफसर बी चन्द्रकला के घर भी छापा मारा था। इस मामले में आईएएस बी. चंद्रकला और सपा एमएलसी रहे रमेश चंद्र मिश्रा समेत 11 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

कंगना रनौत की राजनीति में एंट्री ? कहा- ‘यही सही समय है’

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post