Sunday, 5 May 2024

ऐतिहासिक ऊंचाई के साथ खुला शेयर बाजार, इन कंपनियों के शेयरों में हुई बढ़ोतरी

Stock Market : शेयर मार्किट ने हफ्ते के पहले दिन एक नया ऐतिहासिक शिखर छू लिया है और पहली बार…

ऐतिहासिक ऊंचाई के साथ खुला शेयर बाजार, इन कंपनियों के शेयरों में हुई बढ़ोतरी

Stock Market : शेयर मार्किट ने हफ्ते के पहले दिन एक नया ऐतिहासिक शिखर छू लिया है और पहली बार बीएसई का सेंसेक्स 73 हजार को पार कर गया। मकर संक्रांति के पर्व के दिन की शुभ शरुआत  में ही भारतीय शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तरों के साथ ओपनिंग दिखाई है। शेयर मार्किट की इस बढ़ोतरी में एनएसई का निफ्टी भी लाइफटाइम हाई और 22 हजार के लेवल से ऊपर निकल गया है।

Stock Market छू रहा शिखर

सोमवार को हुई शेयर मार्किट की ओपनिंग में बीएसई का सेंसेक्स 481.41 अंक यानि 0.66 फीसदी की शानदार बढ़त के साथ 73,049 के लेवल पर खुला है। वहीं एनएसई का निफ्टी 158.60 अंक यानि 0.72 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ 22,053 पर खुलने में कामयाब रहा है। इसी कडी में विप्रो के शेयर में 10 फीसदी और एचसीएलटेक (HCLTech) के शेयर 4 फीसदी चढ़े, जिसकी वजह से सेंसक्स में भी बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही टेक एम, इंफोसिस, टीसीएस और एसबीआई में भी तेजी देखने को मिल रही है।

बजाज फाइनेंस के गिरे शेयर

बात करें गिरावट वाले शेयरों की तो इसमें एशियन पेंट्स, नेस्ले, एचयूएल(HUL), आईसीआईसीआई बैंक( ICICI Bank) और बजाज फाइनेंस के शेयरों में गिरावट देखी गई है।

हाई लेवल पर पहुंचा निफ्टी आईटी

इसी कडी में आईटी स्टॉक्स में रिकॉर्ड ऊंचाई देखी जा रही है और शेयर बाजार में आईटी स्टॉक्स करीब 3 फीसदी की शानदार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। एक हजार अंकों से ज्यादा उछाल के बाद आईटी इंडेक्स 37 हजार 550 के लेवल के ऊपर निकला था। वहीं आज शेयर बाजार के सभी टॉप गेनर्स में आईटी शेयरों का लेवल हाई है।

Stock Market

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post