Monday, 20 May 2024

बिग ब्रेकिंग : यूपीपीएससी (प्री) की परीक्षा हुई स्थगित, नई तारीख का ऐलान नहीं

UPPSC (Pre) Exam : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रीलिम्स 2024 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है।…

बिग ब्रेकिंग : यूपीपीएससी (प्री) की परीक्षा हुई स्थगित, नई तारीख का ऐलान नहीं

UPPSC (Pre) Exam : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रीलिम्स 2024 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 17 मार्च को संभावित थी। लेकिन अब यह नहीं आयोजित की जाएगी। आयोग की तरफ से वेबसाइट पर इस संंबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। हालांकि परीक्षा क्यों रद्द की गई, इसको लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

UPPSC (Pre) Exam

17 मार्च को होनी थी परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा  आयोग की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि विज्ञानपन संख्या ए-1/ई / 2024 दिनांक 01.01.2024 अन्तर्गत विज्ञापित सम्मिलित राज्य-प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2024 के संदर्भ में एतद्द्वारा सूचित किया जाता है कि आयोग द्वारा प्रश्नगत परीक्षा 17 मार्च, 2024 को प्रस्तावित थी। उक्त परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है। प्रश्नगत परीक्षा जुलाई में संभावित है। जिसकी सूचना समय पर दी जाएगी।

5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने किए थे आवेदन

यूपी पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 5 लाख से अधिक है। परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा में दो पेपर होंगे – सामान्य अध्ययन और सामान्य हिंदी। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए पात्र होंगे।

परीक्षा स्थगित होने के कारण, उम्मीदवारों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आयोग ने कहा है कि सभी उम्मीदवारों को समान अवसर प्रदान किया जाएगा। नई परीक्षा तारीख आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर घोषित की जाएगी।

आपको बता दें कि पिछले साल 2022 में भी यूपी पीसीएस परीक्षा एक बार स्थगित कर दी गई थी। यूपी पीसीएस 2024 परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नई परीक्षा तारीख के लिए अपडेट देखें।

शादी के जोड़े में परीक्षा देने पहुंची छात्रा, पेपर के बाद हुई विदाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post