Sunday, 19 May 2024

पीएम मोदी ने 10 नई वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी, इन रूट्स पर हुआ सफर आसान

Vande Bharat Tains: प्रधानमंत्री मोदी ने 12 मार्च यानी मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद से कई रेल परियोजना का उद्घाटन…

पीएम मोदी ने 10 नई वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी, इन रूट्स पर हुआ सफर आसान

Vande Bharat Tains: प्रधानमंत्री मोदी ने 12 मार्च यानी मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद से कई रेल परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया। जिसमें 10 नई वंदे भारत ट्रेनें भी शामिल हैं। आपको बता दें कि अभी फिलहाल 41 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन जारी है। इस कार्यक्रम के मौके पर पीएम मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल भी शामिल रहे।

परियोजनाओं के उद्घटान पर बोले पीएम

आपकी जानकारी के लिए बताते चले की शिलान्यास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं तो अपनी जिंदगी ही रेलवे की पटरी पर शुरू की है। यह 10 साल का काम तो अभी ट्रेलर है, मुझे और आगे जाना है। आजादी के बाद से सरकारों ने राजनीतिक स्वार्थ को पहले प्राथमिकता दी है, उनके कार्यकाल में रेलवे का विकास हुआ ही नही। पहले की सरकारों के साथ रेल प्राथमिकता में नहीं थी।

रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी

पीएम मोदी  ने आगे कहा, “अगले पांच साल में रेलवे का कायाकल्प हो जाएगा। पीएम मोदी ने विपक्ष पर इशरा करते हुए कहा कि पहले रेलवे रिजर्वेशन में दलाली होती थी, कमीशनखोरी चलती थी, लेकिन अब सब बंद कर दिया गया है। रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी है।

Vande Bharat Tains

इन रुट पर दिखाई हरी झंडी

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने जिंन वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है, उनमें अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम, मैसूरु-डॉ एमजीआर सेंट्रल (चेन्नई), पटना-लखनऊ, न्यू जलपाईगुड़ी-पटना, पुरी-विशाखापत्तनम, लखनऊ-देहरादून, कलबुर्गी-सरएम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बंगलूरू, रांची-वाराणसी, खजुराहो-दिल्ली (निजामुद्दीन) के बीच 10 नई वंदे भारत ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। Vande Bharat Tains

CAA लागू होने के बाद दिल्ली में बढ़ी सुरक्षा, इन इलाकों पर रखी जा रही नजर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post