Thursday, 2 May 2024

सलारपुर खादर में करोड़ों की जालसाजी, धोखे से बेची बेशकीमत जमीन

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा ग्रेटर नोएडा में लगातार बढ़ रही जमीनों की कीमतों की वजह से लोगों…

सलारपुर खादर में करोड़ों की जालसाजी, धोखे से बेची बेशकीमत जमीन

Noida News : नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा ग्रेटर नोएडा में लगातार बढ़ रही जमीनों की कीमतों की वजह से लोगों के मन में बेईमानी आ रही है एक जमीन को कई कई बार बेचकर लोगों को चूना लगाया जा रहा है ऐसा ही एक मामला सलारपुर खादर में प्रकाश में आया है जहां जालसाजों ने दो लोगों को 4552 वर्ग मीटर जमीन बेचने के नाम पर उनसे 8 करोड़ 30 लाख 10000 ठग लिए। पीडि़तों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस में दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई न्यायालय के निर्देश के बाद ही पीडि़त की रिपोर्ट लिखी जा सकी।

Noida News :

मूल रूप से ग्राम रमई पट्टी परमपुर जिला मिर्जापुर निवासी जयेश सिंह दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसने अपने साथी जितेंद्र कुमार सिंह के साथ मिलकर मंगत सलीम व श्रीमती हकिमन से सालारपुर खादर में आवासीय जमीन का सौदा किया था 4552 वर्ग मीटर भूमि के लिए उन्होंने चेक के द्वारा 8 करोड़ 30 लाख 10000 का भुगतान किया था। 27 जुलाई 2014 को तीनों आरोपियों ने उनके नाम कर दिया था हाल ही में उसे नोएडा प्राधिकरण से पता चला कि उक्त भूमि को तीनों लोगों ने 27 जुलाई 2010 को उसका बैनामा नोएडा प्राधिकरण  (Noida Authority) के हक में कर दिया था।

इसके बाद जब उसने अपने पैसे आरोपी से मांगे तो उन्होंने देने से साफ इनकार कर दिया पीडि़त ने बताया कि उसने इसकी शिकायत थाना सेक्टर 39 पुलिस से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थकहार कर उसने न्यायालय में याचिका दायर कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की गुहार लगाई । न्यायालय के निर्देश पर तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

पीडि़त का कहना है कि आरोपी संगठित गिरोह बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

नोएडा में कबूतरबाजी का बड़ा रैकेट, सैकड़ों से ठगी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post