Thursday, 2 May 2024

शेयर बाजार में निवेश कराने के नाम पर की लाखों की ठगी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में साइबर ठगी के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे है।…

शेयर बाजार में निवेश कराने के नाम पर की लाखों की ठगी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में साइबर ठगी के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे है। नोएडा पुलिस की अपील के बाद भी लोग साइबर अपराधियों के शिकार हो रहे है। नोएडा शहर में एक बार फिर साइबर ठगी का मामला समने आया है। जहां  साइबर अपराधियों ने शेयर बाजार में निवेश करके बेहतर रिटर्न दिलाने का झांसा देकर सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी से 43.50 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित को जब ठगी का अहसास हुआ तो नोएडा के साइबर थाने में अज्ञात ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Noida News

पीड़ित ने काराया मामला दर्ज

नोएडा शहर के सेक्टर 50 में रहने वाले पीड़ित अजय कुमार श्रीवास्तव ने साइबर थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि पिछले दिनों उनके पास वाट्सएप पर एक मैसेज आया था। मैसेज में बताया गया कि वह शेयर बाजार में निवेश कराते हैं और बेहतर रिटर्न दिलाते हैं। पीड़ित ने अज्ञात ठग की बातों पर विश्वास करके निवेश करने के लिए अपनी सहमति जता दी।

एप पर लाभ दिखाकर फंसाया

इसके बाद अज्ञात जालसाजों ने पीड़ित सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी के मोबाइल में एक एप डाउनलोड कराया और विभिन्न बैंक खातों में धीरे-धीरे निवेश कराने के नाम पर धनराशि ट्रांसफर कराते रहे। धनराशि भेजने के बाद वह एप पर दिखाई देने लगती थी। एप पर लाभ दिखाई देने पर धीरे-धीरे करके शिकायतकर्ता ने 43.50 लाख रुपये निवेश कर दिए। पीड़ित सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी के खाते में जब 3.20 लाख रुपये शेष रह गए तो उन्होंने निवेश किए रुपये निकालने के लिए कहा। इस पर साइबर ठगों ने पीड़ित की धन राशि देने से इन्कार कर दिया। तब जाकर पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ। पीड़ित सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी के मुताबिक यह ठगी मार्च 2024 में हुई है।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

इस मामले को लेकर साइबर अपराध थाना प्रभारी उमेश कुमार नैथानी ने बताया कि पीड़ित सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी अजय कुमार श्रीवास्तव की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

NTPC रैंप से सेक्टर-60 तक बंद होगा एलिवेटेड रोड, दूसरे चरण का काम होगा शुरु

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post