Thursday, 2 May 2024

आम जन का घोषणा पत्र : क्यों पड़े हो चक्कर में? जब कोई नहीं है टक्कर में

अंजना भागी Noida News : मैं नोएडा में 26 अप्रैल को लोकतंत्र का पर्व धूमधाम से मनाने के लिए सुबह…

आम जन का घोषणा पत्र : क्यों पड़े हो चक्कर में? जब कोई नहीं है टक्कर में

अंजना भागी

Noida News : मैं नोएडा में 26 अप्रैल को लोकतंत्र का पर्व धूमधाम से मनाने के लिए सुबह सबसे पहले उठकर मतदान करने जाऊंगी। खुद भी जाऊंगी और अपने सारे पहचान वालों को भी 25 की शाम से फोन करना शुरू करूंगी कि आप भी मतदान को अवश्य जायें । और मतदान अवश्य करें। हर रोज देश की रफ्तार तेज करने वालों के घोषणा पत्र पढ़ रहे हैं। बहुत अच्छे-अच्छे मेनिफेस्टो के साथ। कुछ ने तो इंग्लैंड की थेम्स नदी के पानी का चित्र लगा कर गंगा जी के जल को ही  थेम्स नदी के जल के समान नीला कर देने की घोषणा कर डाली। कौन समझाये इनके कारण ही मुझ जैसों को गली गली घूम कर कहना पड्ता है। मतदान अवश्य करें। लेकिन मैं क्या करूं? कुछ हूं ही अलग। इसलिए मेरा मेनिफेस्टो भी अलग ही है। हां यह बात पक्की है कि यदि मैं इलेक्शन में खड़ी होती तो मेरा घोषणा पत्र यह होता

1.आज का मुद्दा टेक्नोलॉजी से अधिक संबंधित है। इसलिए कृषि को कंज्यूमर मार्केट से सीधा कनेक्ट करूंगी यानी जो बोएं वे ही बेचे भी।  आजकल ऐसे बहुत से ऐप आ भी गये हैं जो कि डायरेक्ट आपको सप्लाई देते हैं। अब देखें न जब बुग्गी में किसान खरबुजे बेचते घुमते हैं तो 100 के चार किलो। वे भी कमाते हैं और सब आम जन भी खाते हैं।

2.हमारे देश के मॉन्यूमेंट्स की सफाई करवाऊगी। आसपास वहां का वातावरण सुंदर करवाउंगी ताकि उस शहर की तथा देश की भ्रमण से आमदनी बढे।

3.अपने देश की परंपराएं मैं घर-घर पहुंचाउंगी। हम कौन हैं ?कहां से हैं? हम कितने बड़े आदमी थे? हम सोने की चिडिया कहलाने वाले फिर भी हमने बुरा समय देखा? अब अच्छा समय कैसे लाएं ?

4.मैं अपने देश के अंतरराष्ट्रीय संबंधों को अत्यधिक मजबूत करने पर पूरा ध्यान दूंगी ।

5.मै बाउंड्री करप्शन को रोकने की अत्यधिक कोशिश करूंगी । बाउंड्री करप्शन मतलब जैसे कि दिल्ली के साथ के किसी प्रदेश से कोई चीज हम दिल्ली में बेचना चाहते हैं। उसकी कीमत है 50 रुपये यदि उस पर कोई हमसे रिश्वत मांगता है तो 50 की चीज पर 50 रिश्वत मांगने से कीमत 100 हो जाती है। कुछ तो हम भी कमाएंगे न ?अब उसमें अपना प्रॉफिट रख हमें 120 की बेचनी पड़ती है। इस तरह की करप्शन पर पूरी ब्रेक लगाऊंगी।

यदि मैं सांसद बन जाऊं

Noida News

और यदि मैं सांसद बन ही जाती हूं तो मैं पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम जैसी  बनूंगी जो जब राष्ट्रपति भवन में रहने आए उनके पास दो सूटकेस थे।

जब वह राष्ट्रपति भवन से वापस अपने शहर रहने गए तो उन्होंने नहीं मांगा अपने लिए कोई विशाल भवन इत्यादि बल्कि जहां उनके भाई की किराने की दुकान थी उसके बराबर ही एक कमरा किराए पर लेकर वे रहने लगे। मैं अटल बिहारी जी की तरह शॉट गन बनूंगी यानी जो बोलते थे। एकदम से बोलते थे। ऐसा बोलते थे कि जो दूसरे को अंदर तक झिंझोड़ दे।
हमारे देश की असली निधि हमारे बच्चे हैं। उनकी अच्छी शिक्षा के लिये मैं हर गांव – शहर जाकर  विद्यालयों में विजिट करूंगी। वहां की शिक्षा का क्या स्तर है? सरकार उन पर खर्च करती है या सरकार जो कर रही है क्या यह उनके लिए पर्याप्त है? या  एजुकेशन सिस्टम कैसे मजबूत किया जाए?Noida News

शिक्षा सस्ती और सबको सुलभ हो पर विशेष फोकस रखूगी ताकि परिवार में जो पैसा बचे वह परिवार के स्वास्थ्य के लिए काम आए। परिवार अच्छा खाए। और कड़ी मेहनत करे। क्योंकि देश का भविष्य हमारे बच्चों की शिक्षा तथा उनके स्वास्थ्य पर ही निर्भर करता है।
इलाज, इसकी तो सभी को जरुरत है
इसके साथ साथ देश में खासकर युवाओं में इतना अधिक नशा क्यों और कहाँ से आ रहा है?  उसे  पूरी तरह से शिकंजे में कसूंगी।
हमारे देश की आधी आबादी पुरुष तो कमा रहे हैं। लेकिन महिलाओं में अभी भी 4 में से सिर्फ एक महिला कमाती है।। महिला कमाएं तथा सशक्त हों।
पानी जो कि हर व्यक्ति की जरूरत है उसकी अहमियत तथा इसको बचाने का आम लोगो को समझाने का हर प्रयास करवाउंगी। पानी की बर्बादी जहां भी नजर आयेगी वहीं पर  मोटा फाइन।
स्वच्छता मेरा एक अत्यंत महत्वपूर्ण मिशन  होगा । कूड़े का निस्तारण जहां से कूड़ा बनता है वहीं पर निस्तारण करने के पूरे प्रयास करवाउंगी।

अपना फर्ज अवश्य निभाएँ , देश के लिये कुशल नेता लायें Noida News

हमारे शहर नोएडा में साल में चार-चार बार पेड़ों की कटाई की जाती है क्योंकि वह बिजली के तारों से टकराते हैं मैं पूरे शहर में आइसोलेटेड वायरिंग करवाउंगी ताकि पेड़ भी जीएं और बिजली भी निर्बाध गाति से आए। इससे  प्रदूषण का स्तर सुधरेगा तथा लोग भी स्वस्थ होंगे।पर मुझे यह भी प्रत्यक्ष रूप से दिखाई दे रहा है कि नेता बनना मेरा काम नहीं है। अत: अपना समय मुझे नोएडा में घर-घर जाकर मतदाता को जागरुक करने में ही लगाना चाहिए। कोई नहीं है टक्कर में फिर क्यों पड़े हो चक्कर में इसलिए नोएडा में 26 अप्रैल को मतदान का पर्व मनाएं और वोट डालने अवश्य जाएं ताकि देश का पैसा देश के विकास में ही लगे । अपना फर्ज अवश्य निभाएँ तथा देश के लिये कुशल नेता लायें।Noida News

इस साल विशेष होगा चैत्र नवरात्रि की अष्टमी और नवमी तिथि का शुभ मुहूर्त 

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post