Monday, 6 May 2024

सरकार का 70 करोड़ रूपए हजम करके बैठे हैं एक ही जिले के लोग, आरसी जारी होगी

टैक्स चोरी का एक ताजा उदाहरण उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सामने आया है

सरकार का 70 करोड़ रूपए हजम करके बैठे हैं एक ही जिले के लोग, आरसी जारी होगी

Noida News : सरकार चाहे जितना भी प्रयास कर ले किन्तु टैक्स चोर बाज नहीं आते हैं। टैक्स चोरी का एक ताजा उदाहरण उत्तर प्रदेश के नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सामने आया है। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा को मिलाकर बने गौतमबुद्धनगर जिले में कॉमर्शियल वाहन (व्यवसायिक गाडिय़ां) चलाने वाले लोग अकेले परिवहन विभाग का 70 करोड़ रूपए हजम करके बैठे हुए हैं। नोएडा का RTO कार्यालय अब इन वाहन मालिकों के विरूद्ध RC (रिकवरी सर्टीफिकेट) जारी करके बकाया राशि की वसूली का प्रयास करेगा।

70 करोड़ का टैक्स बकाया

नोएडा में स्थित परिवहन विभाग (RTO) के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा तथा ग्रेटर नेाएडा को मिलाकर बने गौतमबुद्धनगर जिले में संचालित 10 हजार से अधिक व्यावसायिक वाहनों पर टैक्स बकाया 70 करोड़ रुपये में से महज 10 करोड़ रुपये ही एआरटीओ कार्यालय में जमा हुआ है। वाहनों पर करीब 40 करोड़ टैक्स और उसपर लगने वाली करीब 30 करोड़ पेनल्टी लगाई गई है। अब टैक्स जमा नहीं करने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ परिवहन विभाग आरसी जारी करने की तैयारी कर रहा है।

वाहन स्वामियों के खिलाफ आरसी जारी करने की तैयारी

Noida News 

जिले में एक लाख से अधिक कॉमर्शियल वाहन संचालित हो रहे हैं। इनमें से 10 हजार से अधिक वाहन संचालकों ने विभाग में जमा किए जाने वाला टैक्स नहीं भरा है। ऐसे वाहन स्वामियों की विभाग सूची तैयार कर रहा है। उनके खिलाफ आरसी जारी की जाएगी। इसके बाद भी यदि वाहन स्वामी नहीं मानते हैं तो उनका पंजीकरण निलंबित किया जाएगा। इसके अलावा ट्रांसपोर्टरों को चेतावनी जारी करने के लिए विभाग ने एसोसिएशन से संपर्क साधकर सभी टैक्स जमा करने के लिए उन्हें सचेत किया जाएगा।

आरआरएस के नेता को पाकिस्तान के नम्बर से मिली जान से मारने की धमकी, मचा हडक़ंप

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post