Friday, 17 May 2024

IND vs AFG: भारत दौरे के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच अगले हफ्ते से खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की…

IND vs AFG: भारत दौरे के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की हुई वापसी

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच अगले हफ्ते से खेली जाने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है। इब्राहिम जादरान के नेतृत्व वाली इस टीम में कुल 19 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली ये टी20 सीरीज 11 जनवरी से 17 जनवरी के बीच खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया की घोषणा नहीं की गई है।

IND vs AFG: भारत दौरे के लिए अफगानिस्तान की टीम की घोषणा हुई

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज में हालांकि अनुभवी स्पिनर राशिद खान की टीम में वापसी हो गई है, जो यूएई के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज में चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन अफगानिस्तान के नियमित टी20 कप्तान राशिद खान का इस दौरे पर खेलना तय नहीं है, क्योंकि बताया जा रहा है कि वो अपनी इंजरी से पूरी तरह नहीं उबरे हैं। राशिद खान की हाल ही में पीठ की सर्जरी हुई थी और वह इस चोट से अभी उबर रहे हैं।

रहमनुल्लाह गुरबाज इस दौरे पर टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा मुजीब की भी टीम में वापसी हुई है। करीम जनत, हजरतुल्लाह जजई, शराफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद, गुलबदीन नायब और नवीन उल हक को भी टीम में जगह दी गई है।

अफगानी टीम इस प्रकार है –

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलिखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद, गुलबदीन नायब और राशिद खान।

एसीबी चीफ ने जताई अच्छे प्रदर्शन की आशा

एसीबी अध्यक्ष मीरवाइस अशरफ ने बताया, “हमें 3 मैच की श्रृंखला के लिए अपने पहले भारत दौरे पर आने की खुशी है। भारत दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टीम है और अफगानिस्तान को उनके खिलाफ 3 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते देखना बहुत सुखद होगा। हमारा मानना है कि अफगानी टीम अब कमजोर नहीं है और उसने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम भारत के खिलाफ एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी श्रृंखला की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

IND vs AFG: टी20 सीरीज का शेड्यूल इस प्रकार है –

पहला टी20: 11 जनवरी, मोहाली
दूसरा टी20: 14 जनवरी, इंदौर
तीसरा टी20: 17 जनवरी, बेंगलुरु

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post