Monday, 20 May 2024

इंस्टाग्राम पर एक नहीं चला सकते है 5 अकाउंट, करना होगा ये काम

Instagram Tips:  आजकल हर कोई फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहता है। लोगों में इसपर रील्स बनाने का क्रेज…

इंस्टाग्राम पर एक नहीं चला सकते है 5 अकाउंट, करना होगा ये काम

Instagram Tips:  आजकल हर कोई फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहता है। लोगों में इसपर रील्स बनाने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। वहीं लोग इंस्टाग्राम तो चलाते है, लेकिन इंस्टाग्राम के कुछ सीक्रेट फीचर्स के बारे में नहीं जानते। आज हम आपको इंस्टाग्राम के कुछ खास फीचर के बारे में बताने जा रहे है। जो आपके काम आ सकते है।

Instagram Tips

आपको बता दें कि आपके मन में अक्सर यही सवाल रहता होगा कि आखिर Instagram पर कितने अकाउंट बना सकते है। और एक साथ कितने अकाउंट का इस्तेमाल करें। अगर आप भी इस चीज को लेकर परेशान है, तो आज हम आपकी यही परेशानी दूर कर देते है। आइए जानते है इंस्टाग्राम पर एक साथ कितने अकाउंट बना सकते है।

इंस्टाग्राम पर कितने अकाउंट करते है काम

अगर आपको भी ऐसा लगता है कि इंस्टाग्राम पर सिर्फ एक ही अकाउंट को जोड़ सकते हैं तो ऐसा नहीं है। Instagram Help Center पर दी गई ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक, आप लोग ऐप में 5 इंस्टाग्राम अकाउंट्स को आसानी से जोड़ सकते हैं। इसके लिए आपको इंस्टाग्राम के कुछ विकल्प का चायन करना पड़ेगा।

Instagram Accounts

How to Add Instagram Account

इंस्टाग्राम ऐप में और भी अकाउंट एड करने के लिए ऐप को सबसे पहले ओपन करें और फिर नीचे दिख रही प्रोफाइल पिक्चर पर जाकर क्लिक करें। प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करने के बाद ऊपर की तरफ दिख रही अपनी मौजूदा इंस्टाग्राम आईडी पर टैप कर लें।

Instagram Account

इंस्टाग्राम टिप्स

इसके बाद आप जैसे ही इंस्टाग्राम आईडी पर टैप करेंगे, आप लोगों को Add Instagram Account ऑप्शन नजर आएगा। एड अकाउंट पर टैप करते ही दो ऑप्शन्स मिलेंगे, Log In और क्रिएट न्यू अकाउंट।

How to Switch Between Instagram Account

इतना ही नहीं इंस्टाग्राम अकाउंट एड करने के बाद अगर आप एक से दूसरे अकाउंट में स्विच करना चाहते हैं तो इसके लिए इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करना पड़ेगा। ऐप ओपन करने के बाद नीचे दिख रही प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करें और फिर ऊपर दिख रहे इंस्टाग्राम आईडी पर क्लिक करें। इंस्टाग्राम यूजरनेम पर क्लिक करते ही आपको वो सभी अकाउंट्स दिखने लगेंगे जिन्हें आपने इंस्टाग्राम ऐप में जोड़ा है। इसे स्विच करने के लिए आप लोगों को बस उस यूजर नेम पर क्लिक करना है जिसपर आप स्विच करना चाहते हैं। Instagram Tips

कंगना रनौत के सपोर्ट में उतरे शेखर सुमन, कभी लगाए थे गम्भीर आरोप

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post