Saturday, 4 May 2024

नोएडा में चला बाबा का बुलडोजर, प्राधिकरण ने बचाई करोड़ों की जमीन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर चला है। नोएडा प्राधिकरण ने…

नोएडा में चला बाबा का बुलडोजर, प्राधिकरण ने बचाई करोड़ों की जमीन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में एक बार फिर बाबा का बुलडोजर चला है। नोएडा प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर कारोड़ो रुपये की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया है। यहां यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अवैध कब्जे के विरोध लागतार अभियान चला रही है। बुधवार को भी नोएडा प्राधिकरण का यह अभियान जारी रहा। नोएडा प्राधिकरण की टीम ने बाबा का बुलोडजर चलाकर कम से कम 2 कारोड़ रुपये मूल्य की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया है।

यहां चला बाबा का बुलडोजर

आपको बता दें कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में लगातार बाबा का बुलडोजर चलाकर भू-माफियाओं का विरोध एक्शन किया जा रहा है। नोएडा प्राधिकरण के CEO डॉ लोकेश एम ने बताया कि बुधवार को सर्किल-9 की टीम जेसीबी और स्थानीय पुलिस बल के साथ गुलालवी गांव पहुंची। यहां खसरा संख्या 581 पर भू माफियाओं ने मकान बना रखा था। प्राधिकरण कर्मचारियों ने जेसीबी की मदद से अवैध कब्जे को ध्वस्त किया। ये जमीन सेक्टर-163 और 161 के बीच 30 चौड़े रास्ते के निर्माण में आ रही थी। जिसके अतिक्रमण होने से यहां सडक़ का निर्माण बाधित हो रहा था। इस जमीन का एरिया करीब 800 वर्गमीटर है। इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

Noida News

बता दे प्राधिकरण लगातार अवैध निर्माण हटाने की कार्यवाही कर रहा है। एक महीने में 12 स्थलों से अवैध निर्माण को हटाया गया। जिसमें 17 खसरों की करीब 56 हजार 885 वर्गमीटर जमीन जमीन है। ये जमीन सदरपुर, ममूरा, सोरखा, सलरपुर, असदुल्लापुर, मोहियापुर, गढ़ी समस्तीपुर, गुलावली गांव की है। इसकी लागत करीब 236.80 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। Noida News

संजय दत्त के बाद अब तमन्ना पर गिरी गाज, इस मामले में भेजा गया समन

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post