Saturday, 4 May 2024

अब इंस्टाग्राम पर नहीं देख पाएंगे गंदे फोटो और वीडियो, करें ये काम

Sensitive Content on Instagram:  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम इस्तेमाल आजकल हर कोई कर रहा है। इसपर लोग ऑडियो, वीडियो और…

अब इंस्टाग्राम पर नहीं देख पाएंगे गंदे फोटो और वीडियो, करें ये काम

Sensitive Content on Instagram:  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम इस्तेमाल आजकल हर कोई कर रहा है। इसपर लोग ऑडियो, वीडियो और तस्वीरों को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते रहते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल लोग अपने मनोरंजन के लिए नहीं बल्कि पैसे कमाने के लिए भी कर रहे है।

Sensitive Content on Instagram

दरअसल इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ने पर आप ब्रांड कटेंट भी प्रमोट करते है। यहां तक कि रील पर अच्छा कंटेंट शेयर करने पर इंस्टाग्राम आप कटेंट भी प्रमोट करता है और फिर आपको बड़ी कंपनियां एड ऑफर होती हैं। इंस्टाग्राम पर लोगों को हर तरह के वीडियोज देखने को मिल जाती हैं।

कैसे हटा सकते है गंदे वीडियो?

सर्च लिस्ट में गंदे फोटो या वीडियो दिखने पर यूजर्स को कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां तक कि लोग अपने बच्चों को भी फोन देखने से बचते है। लेकिन अब आपको इंस्टाग्राम पर गंदे वीडियो को देखने से रोक सकते है। इंस्टाग्राम पर गंदे फोटो और वीडियोज को देखने से रोकने के लिए आपको बस एक काम करना होगा और फिर आप टेंशन फ्री हो जाएंगे। इसके साथ ही आप इंस्टाग्राम पर गंदे कंटेंट देखने से छुटकारा पा सकते है।

Sensitive Content on Instagram

बस ये एक सेटिंग कर लीजिए ऑन

आपको बता दें कि इसके लिए सबसे पहले आप अपने फोन में इंस्टाग्राम का ऐप खोलेंगे। उसके बाद वहां सेटिंग में जाएंगे। सेटिंग में जाते ही आपको Suggested Content का ऑप्शन नजर आएगा। इस पर क्लिक करने पर Sensitive Content का ऑप्शन दिखेगा। इसके बाद आप Sensitive Content को Less करेंगे और फिर आपको गंदे फोटो या वीडियो दिखना बंद हो जाएगा। इसके बाद आप अपने बच्चों या परिवार के अन्य सदस्यों को भी अपना फोन आसानी से देख पाएंगे। Sensitive Content on Instagram

 

गाजियाबाद के डायमंड कारोबारी से मांगी गई करोड़ों की फिरौती, जांच में जुटी पुलिस

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post