Friday, 3 May 2024

वॉट्सऐप का नया फीचर फेवरेट कॉन्टैक्ट्स बहुत ही है खास, जानें कैसे करेगा काम?

WhatsApp Latest Feature:  आजकल हर कोई वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा है, ऐसे में वॉट्सऐप भी अपने यूजर्स के लिए…

वॉट्सऐप का नया फीचर फेवरेट कॉन्टैक्ट्स बहुत ही है खास, जानें कैसे करेगा काम?

WhatsApp Latest Feature:  आजकल हर कोई वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा है, ऐसे में वॉट्सऐप भी अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लेकर आ रहा है। इस  बार वॉट्सऐप  के नए फीचर में फेवरेट कॉन्टैक्ट्स  जुड़ने वाला है। जो आपके फेवरेट कॉन्टैक्ट्स के मैसेज को आप तक सबसे पहले पहुंचाएगा। क्योंकि चैट लिस्ट में बहुत से ऐसे मैसेजेस होते हैं, जो नीचे चले जाते हैं। इनसे दोबारा बातचीत करने के लिए हमें नाम लिखकर दोबारा सर्च करना पड़ता है। वॉट्सऐप का ये नया फीचर आपकी इस समस्या को दूर कर सकता है।

वॉट्सऐप के नए फीचर में क्या है खास?

आपको बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में नये फीचर के बारे में ताजा जानकारी दी है। इस रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि वॉट्सऐप सेटिंग्स मेनू के अंदर एक Favourites टैब जोड़ने की तैयारी है। यह फीचर एंड्रॉयड 2.24.7.18 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा में देखा गया है। इस फीचर सेटिंग ऑप्शन अकाउंट और प्राइवेसी ऑप्शन के बीच नजर आएगा। जब आप इस ऑप्शन पर टैप करेंगे तो एक नई स्क्रीन खुलेगी। इस नई स्क्रीन में आप अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स को एक साथ जोड़ सकते है। इस तरह जब भी आपके फेवरेट कॉन्टैक्ट का मैसेज आएगा तो वो तुरंत आपके पास पहुंच जाएगा।

WhatsApp Latest Feature

दूसरे फीचर के बारे में भी दी जानकारी

दरअसल इससे पहले अपनी दूसरी रिपोर्ट में WabetaInfo ने अन्य फीचर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वॉट्सऐप ने एक नया फीचर रोल-आउट करने की तैयारी में है, जिसका नाम चैनल अपडेट फॉर्वेडिंग है। अभी तक व्हाट्सऐप चैनल में आए किसी भी अपडेट को फॉरवर्ड करने के लिए यूज़र्स को उसे सिलेक्ट करके ऊपर पर मौजूद बार मेन्यू से फॉरवर्ड का आइकन पर जाना पड़ता था, जिसमें आपका ज्यादा वक्त बर्बाद होता था, इसलिए कई यूज़र्स चैनल में आने वाले अपडेट को फॉरवर्ड नहीं करते है। इसी समस्या का समाधान ढूंढते हुए व्हाट्सऐप ने नया निकला है।

बता दें कि फिलहाल इस फीचर का एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.24.9.24 रोलआउट किया गया है। इसका मतलब है कि इस वक्त यह फीचर एंड्रॉयड वर्ज़न के बीटा यूज़र्स के लिए काम कर रहा है। टेस्टिंग को पूरा करने के बाद ही इस फीचर को आम यूज़र्स के लिए रिलीज होगा। WhatsApp Latest Feature

भारत में लॉन्च हुआ पेटीएम का ये बॉक्स, आएगा बड़े काम

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post