Saturday, 4 May 2024

श्री राम के दरबार पहुंची योगी सरकार, मंत्रिमंडल व विधायकों के साथ अयोध्या पहुंचे CM

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों और मंत्रियों के साथ रामलला का दर्शन किए। लोकसभा…

श्री राम के दरबार पहुंची योगी सरकार, मंत्रिमंडल व विधायकों के साथ अयोध्या पहुंचे CM

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों और मंत्रियों के साथ रामलला का दर्शन किए। लोकसभा चुनाव से पहले योगी कैबिनेट का अयोध्या धाम दौरा काफी अहम माना जा रहा है। लखनऊ से बसों के जरिए विधायकों को लाया गया था। सुबह 9 बजे लखनऊ से सभी विधायक और मंत्री अयोध्या के लिए रवाना हुए थे। अयोध्या पहुंचने पर उनका फूलों से स्वागत किया गया। इसके बाद सभी लोगों ने रामलला का दर्शन किए।

Ayodhya News

विधानसभा स्पीकर सतीश महाना और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बस से ही अयोध्या पहुंचे थे। उनके अलावा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और कुंडा से विधायक राजा भैया बस में आगे की सीट पर बैठकर आए थे और जय श्री राम का नारा लगा रहे थे। हालांकि सीएम योगी हेलिकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे थे और उसके बाद विधायकों के साथ रामलला के दर्शन किए।

नहीं किए हनुमानगढ़ी के दर्शन

बता दें कि श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए विधायकों को हनुमानगढ़ी के दर्शन कराने का प्लान कैंसिल कर दिया गया। विधायक और मंत्रियों को जिन बसों से लाया गया, उनमें बसों के अंदर रामधुन बज रही थी। बसों में तमाम तरह के फूल लगाए गए थे। खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा मंत्रियों और विधायकों को मेमोरी के लिए एक बैग दिया गया, जिसमें एक डायरी, एक कैलेंडर और पेन रखा हुआ था। बस में नए पर्दे भी लगाए गए थे।

‘भगवान राम से आशीर्वाद लेने का अवसर मिला’

अयोध्या दर्शन करने पहुंचे यूपी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा, “विपक्ष में तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले लोग हैं, चाहे वह कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी। उनके पूर्वजों को समाजवादी पार्टी विरासत में मिली और उन्होंने सनातन धर्म का विरोध किया।” इसके अलावा यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज सभी विधायकों को अयोध्या में भगवान राम से आशीर्वाद लेने का अवसर मिला। वह अपना आशीर्वाद दें और 2047 तक हम विकसित भारत बन जाएं।”

विधानसभा अध्यक्ष ने कही ये बात

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा, ‘मैं बहुत भावुक हूं क्योंकि जब मैं यहां आया था तो यहां एक ढांचा था, जिसे 6 दिसंबर को हमारे सामने गिराया गया था। मैं 1990 में उस वक्त यहां आया था जब गोली चली थी। मैं उस समय यहां आया था जब मंच का निर्माण हुआ था और आज मेरा सौभाग्य है कि मुझे भगवान के प्रत्यक्ष दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।’

लखनऊ से अयोध्या तक सभी थाने अलर्ट

लखनऊ से निकलने के बाद रास्ते में मिलने वाले सभी पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया गया था। बस के आगे-आगे पुलिस की स्पेशल टीम एस्कॉर्ट कर रही थी, जबकि संबंधित थाना पुलिस से बिना किसी रोक-टोक बस को आगे लेकर गई। अयोध्या की सीमा में पहुंचने के बाद अयोध्या पुलिस के अधिकारियों की अगवानी में इन सभी को वीआईपी गेट से श्री राम जन्मभूमि मंदिर ले जाया गया और रामलला के दर्शन कराए गए। विधायक, मंत्री और सीएम योगी रामलला की दोपहर में होने वाली आरती में भी शामिल हुए।

सपा विधायक नहीं गए अयोध्या

विधानसभा स्पीकर सतीश महाना ने विधानसभा के सभी सदस्यों को अयोध्या चलने का न्योता दिया है। हालांकि समाजवादी पार्टी के विधायक रामलला के दर्शन करने नहीं जा रहे हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा है कि जब समय था बुलाने का, तब बुलाया नहीं गया। आपको खुद कार्ड बांटने को नहीं दिया गया। अब जब हमें भगवान बुलाएंगे, हम जरूर जाएंगे।

वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम 6 साल के लिए निष्कासित, जानिए क्यों कांग्रेस पार्टी ने की कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post