Sunday, 19 May 2024

संभल में वोटिंग तेज, बरेली में रफ्तार बनी हुई है सुस्त

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश में मंगलवार 7 मई को 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। उत्तर…

संभल में वोटिंग तेज, बरेली में रफ्तार बनी हुई है सुस्त

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश में मंगलवार 7 मई को 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश में जारी मतदान के बीच 6 घंटों में 38 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। उत्तर प्रदेश में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में दोपहर 1 बजे तक 38.12 फीसदी मतदान हुआ है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। जिला प्रशासन की टीम लोगों को समझाने का प्रयास कर ही है।

Lok Sabha Election 2024

मंगलवार को उत्तर प्रदेश में जारी लोकसभा चुनाव में दोपहर 1 बजे तक संभल लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा मतदान हुआ है। संभल लोकसभा क्षेत्र में मतदातों का उत्साह बरकारार है। संभल लोकसभा क्षेत्र में दोपहर 1 बजे तक 42.97 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं बरेली लोकसभा सीट पर सबसे धीमा मतदान हो रहा है। दोपहर 1 बजे तक बरेली लोकसभा क्षेत्र में मतदान रेंगता हुआ दिखाई दे रहा। बरेसी क्षेत्र में मतदान को लेकर लोग सुस्त दिखाई दे रहे है। बरेली लोकसभा सीट पर दोपहर 1 बजे तक 34.93 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं बदायूं लोकसभा सीट पर भी मतदाताओं में सुस्ती ही दिख रही है। बदायूं में दोपहर 1 बजे तक 34.97 फीसदी मतदान हुआ है।

हाथरस में किया चुनाव का बहिष्कार

आपको बता दें कि हाथरस लोकसभा क्षेत्र के अकराबाद के गांव धर्मपुर में ग्रामीणों द्वारा चुनाव बहिष्कार को लेकर लोगों को समझाने एडीएम सिटी पहुंचे। गगीरी के गांव भगोसा में काली नदी पर पुल की मांग  को लेकर मतदान का विरोध हुआ। सुबह 9:30 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा। पुलिस के समझने पर प्रधान पति ने ढाई घंटे बाद पहला  वोट डाला। गांव के लोग वोट नहीं डाल रहे हैं। जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास कार्य नहीं करने पर छर्रा विधानसभा के गांव रामपुर में भी मतदान का ग्रामीणों ने बहिष्कार किया है। इगलास विधानसभा क्षेत्र के गांव नगला वीरा में सड़क नहीं बनने पर ग्रामीण चुनाव बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए हैं। इगलास एसडीएम और सीओ पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे हैं। धरने पर बैठे ग्रामीणों को समझने में जुटे हुए हैं।

 

कहां हुआ कितना मतदान

आगरा में 36.89 फीसदी मतदान

एटा में 39.87 प्रतिशत वोटिंग

आंवला में 36.95 फीसदी मतदान

फतेहपुर सीकरी में 39.09 प्रतिशत वोटिंग

फिरोजाबाद में 40.06 फीसदी मतदान

बदायूं में 34.97 फीसदी मतदान

बरेली में 34.93 प्रतिशत वोटिंग

मैनपुरी में 38.32 फीसदी मतदान

संभल में 42.97 प्रतिशत मतदान

यूपी में 11 बजे तक संभल में सबसे ज्यादा व बरेली में सबसे कम मतदान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post