Sunday, 19 May 2024

यूपी के आगरा में सुस्त हुई मतदान की रफ्तार, संभल अभी भी बना है टॉप

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश में मंगलवार 7 मई को 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश…

यूपी के आगरा में सुस्त हुई मतदान की रफ्तार, संभल अभी भी बना है टॉप

Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश में मंगलवार 7 मई को 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश में जारी मतदान के दौरान पिछले 8 घंटों में 46 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। उत्तर प्रदेश में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में दोपहर 3 बजे तक 46.48 फीसदी मतदान हुआ है। उत्तर प्रदेश में सुबह से जारी मतदान में संभल के मतदाताओं का जलवा बरकरार है। दोपहर तीन बजे जारी हुए आंकड़ो में आगरा में सुस्ती देखने को मिल रही है।

Lok Sabha Election 2024

मंगलवार को उत्तर प्रदेश में जारी लोकसभा चुनाव में सुबह से अभी तक संभल लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा मतदान हो रहा है। संभल लोकसभा क्षेत्र में मतदातों का उत्साह सुबह से ही बरकारार है। संभल लोकसभा क्षेत्र में दोपहर 3 बजे तक 50 फीसदी से अधिक मतदान हो गया है। 3 बजे जारी हुए आंकड़ों के अनुसार संभल लोकसभा क्षेत्र में 52.24 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वहीं उत्तर की 10 लोकसभाओं में से अब आगरा के मतदाताओं में सुस्ती छा गई है। तेज धूप और गर्मी के चलते आगरा लोकसभा क्षेत्र के लोग मतदान करने के लिए नहीं निकल रहे है। दोपहर तीन बजे तक आगरा क्षेत्र में 43.67 फीसदी मतदान हुआ है।

मतदान केंद्र में भगदड़ का वीडियो आया सामने

संभल लोकसभा क्षेत्र की असमोली विधानसभा क्षेत्र के गांव ओबरी में मतदान केंद्र पर लोगों के भागने का वीडियो सामने आया है। आरोप है कि पुलिस मतदान नहीं करने दे रही है। इसे लेकर कांग्रेस और समजवादी पार्टी ने एक्स पर पोस्ट किया है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि संभल लोकसभा में प्रशासन खुलेआम सत्ता के संरक्षण में चुनाव प्रभावित कर रहा है। आरोप लगाया कि असमोली विधानसभा के ग्राम ओवरी में पुलिस बल मतदाताओं के साथ अभद्रता और मारपीट कर रहा है। इसके अलावा उन्हें वोट डालने से रोका जा रहा है। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क और गठबंधन दल के घटक दलों के नेता और कार्यकर्ताओं ने जब इसका विरोध किया तो प्रशासन ने उसके साथ बल प्रयोग किया।

शीशगढ़ में सपा नेता हाजी गुड्डू नजरबंद

बरेली के शीशगढ़ में समजवादी पार्टी के नेता हाजी गुड्डू को पुलिस ने नजरबंद कर दिया। बीएलओ मतदान केंद्र से बाहर बैठे थे। इसी बीच सीओ वहां पहुंचे तो बीएलओ ने बताया कि समजावादी पार्टी के नेता ने उन्हें यहां बिठाया है और समाजवादी पार्टी का बस्ता उन्हें दे दिया है। जिसके बाद पुलिस ने सपा नेता को नजरबंद कर दिया।

कहां हुआ कितना मतदान

आगरा में 43.67 फीसदी मतदान

एटा में 48.93 प्रतिशत वोटिंग

आंवला में 46.75 फीसदी मतदान

फतेहपुर सीकरी में 46.18 प्रतिशत मतदान

फिरोजाबाद में 47.80 फीसदी मतदान

बदायूं में 45.44 फीसदी मतदान

बरेली में 45.96 प्रतिशत मतदान

मैनपुरी में 46.80 फीसदी मतदान

संभल में 52.24 प्रतिशत मतदान

हाथरस में 44.63 फीसदी मतदान

राम मंदिर पर प्रो. रामगोपाल यादव ने दिया ऐसा बयान, खड़ा हो गया बखेड़ा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post