Saturday, 4 May 2024

मायावती की जगह भतीजे ने संभाली लोकसभा की कमान, बिजनौर में बसपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे आकाश

चुनावी समीकरणो को साधने के साथ साथ राजनीतिक दल प्रचार प्रसार और जनसभाओं को करने में मजबूती के साथ जुट गए हैं।

मायावती की जगह भतीजे ने संभाली लोकसभा की कमान, बिजनौर में बसपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे आकाश

UP News :  लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है चुनावी समीकरणो को साधने के साथ साथ राजनीतिक दल प्रचार प्रसार और जनसभाओं को करने में मजबूती के साथ जुट गए हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद शनिवार को बिजनौर की नगीना सीट में जनसभा करेंगे। यह उनकी यूपी में पहली रैली होगी। चर्चा है कि जनसभा के दौरान वो आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और नगीना लोकसभा सीट से प्रत्याशी चंद्रशेखर को लेकर भी बयान दे सकते हैं। नगीना बसपा की सुरक्षित सीट है। पिछली बार नगीना से बसपा के गिरीशचंद्र ने चुनाव जीता था। बता दें कि पश्चिमी यूपी की 8 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा।

लोकदल छोड़ सपा में हुए थे शामिल

UP News

इस बार अपने मौजूदा सासंद गिरीश चंद्र की जगह नए उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह को बसपा ने मैदान में उतारा है। वहीं, बिजनौर सीट से चौधरी विजेंद्र सिंह मैदान में है। नगीना में आकाश सुरेंद्र पाल सिंह और चौधरी विजेंद्र सिंह के लिए प्रचार करेंगे। मेरठ के जलालपुर लावड़ के रहने वाले बिजेंद्र सिंह ने हाल में लोकदल से सियासी पारी शुरू की थी हालांकि इसके बाद रालोद छोड़कर बसपा में चले गए। वह बड़े किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। बिजेंद्र सिंह को दो बेटियां हैं। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी। इसके बाद वह बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मिलने पहुंचे थे। अब बसपा ने उन्हें बिजनौर से प्रत्याशी बना दिया है।

19 अप्रैल को इन 8 सीटों पर होगा मतदान

यूपी में भी 7 चरणों में वोटिंग होगी। इस दौरान जहां यूपी के 75 जिलों की 80 लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होगी। वहीं लखनऊ, शाहजहांपुर, सोनभद्र और बलरामपुर जिले की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के दिन जिलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस दिन छुट्टी वाले जिलों की सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, फैक्ट्रियां आदि बंद रहेंगी। पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा। 19 अप्रैल को यूपी में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत के मतदान अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

UP News

जेल से बाहर आएंगे मनीष सिसोदिया? राउज एवेन्यू कोर्ट में आज होगी सुनवाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post