Monday, 20 May 2024

मतदान केंद्र पर पत्नियों का ID लेकर पहुंचे पति, दर्ज हुई FIR

UP News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण (7 मई) के दिन हुए मतदान…

मतदान केंद्र पर पत्नियों का ID लेकर पहुंचे पति, दर्ज हुई FIR

UP News : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण (7 मई) के दिन हुए मतदान के दौरान हुआ एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। जहां एक मतदान केंद्र पर बीएलओ (BLO) पत्नियों की जगह बैठकर ड्यूटी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपनी-अपनी पत्नियों की जगह बैठकर वोटर पर्चियां बांटने वाले तीन पतियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ किया है।

क्या था पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के संभल में 7 मई को मतदान वाले दिन आचार्य मुक्तेश हकीम रईस इंटर कॉलेज और महर्षि दयानंद सरस्वती बाल विद्या मंदिर मतदान केंद्रों पर तीन महिला BLO की जगह उनके पति ड्यूटी करके मतदान केंद्र पर लोगों को वोटर पर्ची बांट रहे थे। उत्तर प्रदेश के संभल के महर्षि दयानंद सरस्वती मतदान केंद्र पर महिला बीएलओ (BLO) रेशमा की जगह उनके पति जियाउल हक अपने गले में पत्नी का आईकार्ड डालकर ड्यूटी रहे थे। वहीं दूसरी महिला बीएलओ उषा रानी की जगह पर उनके पति अनूप कुमार ड्यूटी करते पाए गए। इसके साथ ही आचार्य मुक्तेश हकीम रईस इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र के पास महिला बीएलओ वाजीदा तबस्सुम की जगह उनके पति हिफजुर्रहमान अपने गले में पत्नी का आईकार्ड डालकर ड्यूटी कर रहे थे।

UP News

सुचना मिलने की हुई पूछताछ

उत्तर प्रदेश पुलिस को महिला बीएलओ की जगह उनके पति की ओर से ड्यूटी करने की जानकारी मिली तो अधिकारी मौके पर पहुंच गए और उनसे पूछताछ की। जिसके बाद तीनों लोगों के अपनी पत्नी की जगह ड्यूटी करने की बात सही निकली। पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बीएलओ की जगह ड्यूटी करने वाले उनके पतियों से वोटर पर्चियां ले लीं और उन्हें मतदान केंद्र से बाहर कर दिया। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के संभल जिले के सदर कोतवाली पुलिस ने एकता चौकी प्रभारी जितेंद्र कुमार की तहरीर के आधार पर मतदान केंद्रों पर महिला बीएलओ की जगह ड्यूटी करने वाले तीन लोगों पर FIR दर्ज कर ली।

UP News

पत्नियों की बीमारी बताई वजह

उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से की गई पूछताछ में आरोपियों ने सफाई देते हुए बताया कि उनकी पत्नियों के तबीयत खराब थी, जिस वजह से वे मौके पर नहीं पहुंच पाई। लेकिन यह काम पूरी तरह से गैरकानूनी था, इसलिए तीनों लोगों को ले जाकर थाने में बैठाया गया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले के सामने आने के बाद से ये इलाका चर्चा का विषय बना हुआ है।

शादी में नहीं बुलाना दुल्हे को पड़ा भारी, मौसेरे भाई ने मारी गोली

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post