Monday, 20 May 2024

यूपी के मरीजों को अब घर बैठे मिलेगी ब्लड रिपोर्ट, ये है प्रक्रिया

UP News :  उत्तर प्रदेश में रहने वालों लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। अब जो लोगों उत्तर…

यूपी के मरीजों को अब घर बैठे मिलेगी ब्लड रिपोर्ट, ये है प्रक्रिया

UP News :  उत्तर प्रदेश में रहने वालों लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। अब जो लोगों उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में ब्लड रिपोर्ट लेने के लिए लंबी-लंबी कतारों में लगते थे, अब उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं है। अब उत्तर प्रदेश के लोगों को घर बैठे ही ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट मिल जाएगी। दऱअसल अब लोगों को अपनी खून की जांच के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के 75 सरकारी अस्पतालों में ऐसी सुविधा को शुरू किया गया है।

अब खून की जांच पहुंचेगी घर

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के 75 सरकारी अस्पतालों में ब्लड रिपोर्ट को सीधा मरीज के मोबाइल फोन पर भेजने का फैसला लिया है।  इसमें अभी 18 और अस्पतालों को जोड़ा जाएगा। हालांकि, अभी इस बारें में टेस्टिंग का काम किया जा रहा है। जल्द ही इस सुविधा को अन्य उत्तर प्रदेश के अन्य अस्पतालों से जोड़ दिया जाएगा।

UP News

स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने की नई पहल

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को और दुरुस्त करने के लिए ऐसा कदम उठाया है। इस बारे में प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा ने जानकारी दी है। उनका कहना है कि अब मरीजों को अपने खून की जांच घर बैठे मिल जाएगी। उसके लिए लोगों को लंबी लाइनें लगाने की जरूरत नहीं है।

घर बैठे मरीजों को मिलेगी रिपोर्ट

बता दें उत्तर प्रदेश की इस योजना के तहत मरीज जब इलाज के लिए आते हैं तो अस्पताल में पंजीकरण के समय जो मोबाइल नंबर रिकॉर्ड में दर्ज करेंगे। उसी पर उन्हें पहले जांच रिपोर्ट तैयार होने का मैसेज दिया जाएगा। और एसएमएस के माध्यम से ही रिपोर्ट का लिंक भेज दिया जाएगा। लिंक पर क्लिक करके मरीज अपनी रिपोर्ट को डाउनलोड कर सकते है। उत्तर प्रदेश में 32 अस्पताल, 39 महिला अस्पताल और सैदपुर जिला संयुक्त अस्पताल है। यानी उनकी कुल संख्या 108 है। जिनमें यह सुविधा शुरू की जा रही है। उत्तर प्रदेश के अन्य अस्पतालों में भी इस सुविधा को जल्द ही शुरू किया जाएगा। UP News

क्या वाकई दीपिका-रणवीर के बीच सब कुछ नहीं ठीक? तलाक की खबरों की बताई ये वजह

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post