Monday, 20 May 2024

यूपी में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज, ऐसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है। हल्की…

यूपी में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज, ऐसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है। हल्की बूंदाबांदी से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में दोपहर के समय भी तापमान में गिरावट देखी गई है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शाम से ही हवा चलने से राज्य की जनता को चिलचिलाती गर्मी से बड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 9 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही कुछ जगहों पर बादल गरजने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा के साथ तेज झोंकेदार हवा भी चल सकती है।

इन जिलों में बारिश की सभंवाना

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को उत्तर प्रदेश के देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, लखीमपुर खीरी, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और गोंडा जिले में बादल गरजने के साथ ही तेज हवाओं के चलने के अनुमान लगाए गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है। इसके अलावा 10 और 11 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान 10 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 30 से 40 किमी. प्रति घंटा और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 40 से 50 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

वहीं 11 मई को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चल सकती है। इसके अगले दिन यानि 12 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान दोनों हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज झोंकेदार हवा चलने के साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार है।

UP Weather Update

बोर्ड परीक्षा में स्कूल टॉपर बनने से चूकी छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post