Tuesday, 30 April 2024

Ind Vs WI: भारत के लिए सीरीज जीतने का है शानदार मौका, अहम मुकाबले में मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (Ind Vs WI) में चौथा टी20 मुकाबला शनिवार को फ्लोरिडा होने जा रहा है। फ्लोरिडा…

Ind Vs WI: भारत के लिए सीरीज जीतने का है शानदार मौका, अहम मुकाबले में मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (Ind Vs WI) में चौथा टी20 मुकाबला शनिवार को फ्लोरिडा होने जा रहा है। फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क अंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम में ये मुकाबला होगा। भारतीय टीम जीतकर सीरीज को नाम करने के इरादे से उतरेगी। तो दूसरी ओर सीरीज बराबर करने को लेकर वेस्टइंडीज ने पूरा ज़ोर लगाना शुरु कर दिया है।

वेस्टइंडीज के सेंट किट्स की बात करें तो भारत (Ind Vs WI) ने पहला मैच जीतकर सीरीज में शुरुआत किया था। दूसरे मैच को अपने नाम करने के बाद मेजबान विंडीज ने सीरीज बराबर कर दिया था। वहीं तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल किया था, और सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने में कामयाब हुए थे।

रोहित शर्मा को तीसरे मैच में चोट लग गई थी। अब वे चौथे मैच को खेलने के लिए फिट हो चुके हैं। सीरीज में तीन मैच हो चुका है। मौसम, पिच बदलने की वजह से मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी चुनौती वाला होने जा रहा है।। पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम में थोड़ी परेशानी हो सकती है। जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी काफी आसान हो जाती है। पिच में किस तरह का बदलाव होगा, ये भी दूसरी पारी में पहली पारी के मुकाबले से समझ आना शुरु हो जाएगा।

इस सप्ताह की आखिर में या अगले सप्ताह की शुरुआत को लेकर, भारत के चयनकर्ता एशिया कप को लेकर टीम का सिलेक्शन करने जा रहे हैं। इस दौरान अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा टी-20 विश्व कप से पहले चयनकर्ता आखिरी बार एक साथ होंगे। ऐसे में टीम चयन के हिसाब से ये मुकाबला काफी अहम हो सकता है।

सितंबर में एशिया कप होने के बाद भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज खेली जाएगी। हालांकि, उम्मीद लगाई जा रही है कि उन मैचों से पहले ही विश्व कप टीम का चयन करने के बाद ICC को सूचित करना जरुरी हो जाएगा ।

Related Post