Tuesday, 30 April 2024

Political News : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में लिया ‘हेमंत हटाओ, झारखंड बचाओ’ का संकल्प

देवघर (झारखंड)। भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक ‘भ्रष्टाचार में डूबी हेमंत सरकार को…

Political News : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में लिया ‘हेमंत हटाओ, झारखंड बचाओ’ का संकल्प

देवघर (झारखंड)। भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक ‘भ्रष्टाचार में डूबी हेमंत सरकार को हटाओ झारखंड बचाओ’ और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में राज्य की सभी चौदह सीटों पर जीत दर्ज करने के संकल्प के साथ संपन्न हो गयी।

Political News : BJP Working Committee Meeting

प्रदेश भाजपा की कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश ने कहा कि कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और प्रयास से राज्य में भाजपा के कार्यकर्ता पंचायत चुनाव में चुनकर आये और गांव की सरकार बनाने में सफल हुए, लेकिन अब राज्य की भ्रष्टाचार में डूबी हेमंत सरकार को सत्ता से बाहर करना है। उन्होंने कहा कि 14 महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनावों में राज्य की सभी चौदह सीटों को जीतकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में डालना है।

Kolkata News : ‘विश्व भारती’ ने अमर्त्य सेन से शांतिनिकेतन में पट्टे पर ली गई जमीन के कुछ भूखंड सौंपने को कहा

उन्होंने कार्यकर्ताओं को लक्ष्य देते हुए कहा कि 14 महीने बचे हैं, हम सब की यह जिम्मेदारी है कि हम राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों को जीत कर प्रधानमंत्री मोदी को सौगात दें और उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बनायें। प्रकाश ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद से कोई भारत की ओर आंख नहीं उठा पाता है। राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इससे मुक्ति सिर्फ भाजपा दिला सकती है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओ से आग्रह करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य बड़ा है, हम देश सेवा के लिए काम कर रहे हैं।

Political News : ‘Remove Hemant, save Jharkhand’

कार्यसमिति बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार की नाकामियों एवं वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर राज्य सरकार की नाकामियां गिनायीं और कहा कि झामुमो सरकार बनाने से पहले और बाद के, कोई वादे पूरा नहीं कर पायी है। उन्होंने कहा कि यह सरकार ने सदन में घोषणा की थी कि युवाओं को पांच लाख नौकरी देगी, बेरोजगारों को पांच हज़ार और सात हज़ार रुपये बेरोजगारी भत्ता देगी, दो लाख किसानों का ऋण माफ करेगी, मुफ्त में बिजली देगी।

Jammu and Kashmir: IED बरामदगी के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया

मरांडी ने याद दिलाया कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री आवास के निर्माण में अलग से एक कमरा देने का वादा जनता से किया था। 25 करोड़ रुपये तक का टेंडर स्थानीय लोगों को देने का वादा किया था, गरीबों को पेट्रोल में 250 रुपये तक का अनुदान देने की बात कही थी तथा धान का क्रय समर्थन मूल्य 2300 से लेकर रुपये 2700 प्रति क्विंटल करने का वादा भी किया था, लेकिन इनमें से वह कुछ भी पूरा करने में विफल साबित हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कोई सुरक्षित नहीं है और आदिवासी तथा दलित महिलाओं के साथ उत्पीड़न और अत्याचार की घटनाएं हो रही हैं।

मरांठी ने 1932 के खतियान और ओबोसी का आरक्षण की बात करते हुए कहा कि इसे लागू करना राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में था, लेकिन राज्य सरकार ने अपनी अकर्मण्यता के कारण इसे केंद्र सरकार के पाले में डाल दिया। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार इसे लागू ही नहीं करना चाहती है।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

News uploaded from Noida   #ChetnaManch  #चेतनामंच

Related Post