Tuesday, 30 April 2024

New Delhi : ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर लगे अवरोधक हटाये, सुरक्षा अब भी चौकस

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर अतिरिक्त अवरोधक हटा दिये हैं। लेकिन, सुरक्षा व्यवस्था…

New Delhi : ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर लगे अवरोधक हटाये, सुरक्षा अब भी चौकस

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर अतिरिक्त अवरोधक हटा दिये हैं। लेकिन, सुरक्षा व्यवस्था अब भी चाक-चौबंद है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

New Delhi

Telecommunication : दुनिया अपनाएगी टेक्नोलॉजी हमारी, अब 6जी की तैयारी

लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में तिरंगे को खालिस्तानी कार्यकर्ताओं द्वारा नीचे उतारे जाने के कुछ दिनों बाद दिल्ली पुलिस ने यहां सुरक्षा बढ़ा दी थी और अतिरिक्त अवरोधक भी लगाये थे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया​ कि यहां ब्रिटिश उच्चायोग के बाहर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। हालांकि, उच्चायोग की ओर जाने वाले मार्ग पर लगाये गये अवरोधक हटा दिये गये हैं, क्योंकि ये आने-जाने में परेशानी पैदा कर रहे थे।

खालिस्तान समर्थकों के विरोध प्रदर्शन के दौरान लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पर फहरा रहे तिरंगे को नीचे उतारने का एक वीडियो सामने आने की घटना सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद भारत ने रविवार रात ब्रिटिश उप उच्चायुक्त को तलब किया था। वहां सुरक्षा व्यवस्था बिल्कुल न होने पर पर स्पष्टीकरण मांगा था।

New Delhi

UP News: जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबी साथी की करोड़ों की सम्पत्ति जब्त

शीर्ष ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा कि ब्रिटेन सरकार भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को गंभीरता से लेगी। उन्होंने प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा अलगाववादी खालिस्तानी झंडे लहराते हुए भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ करने की घटना को अपमानजनक और पूरी तरह से अस्वीकार्य करार देते हुए इसकी निंदा की थी।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post