Saturday, 15 June 2024

रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां, 9 हजार पदों के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन

RRB Technician Recruitment 2024 : रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हाल ही…

रेलवे ने निकाली बंपर भर्तियां, 9 हजार पदों के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन

RRB Technician Recruitment 2024 : रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हाल ही में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने तकनीशियन (RRB Technician Recruitment 2024) के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे है। फिलहाल इसका नोटिस जारी किया गया है और जल्द रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। जानकारी के अनुसार आरआरबी की इस रिक्रूटमेंट के जरिए कुल 9000 टेक्निशियन को नियुक्त किया जाएगा।

क्या है RRB Technician के लिए एलिजबिलिटी ?

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक, एसएसएलसी या समकक्ष परीक्षा पास होनी जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में रजिस्टर्ड एनसवीटी/एससीवीटी इंस्टीट्यूट से आईटीआई सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

 RRB Technician परीक्षा पैटर्न

आरआरबी टेक्निशियन (RRB Technician Recruitment 2024) सीबीटी स्टेज वन परीक्षा में मैथ्स, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग, जनरल साइंस एंड जनरल अवेयरनेस और करेंट अफेयर्स से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। बात करें अगले स्टेज की तो इसमें मैथ्स, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग, जनरल साइंस एंड जनरल अवेयरनेस और करेंट अफेयर्स से सवाल पार्ट ए में आएंगे। वहीं पार्ट बी में सिर्फ संबंधित ट्रेड से एक विषय का पेपर होगा।

वेबसाइट्स पर बनाएं रखें नजर

फिलहाल RRB Technician Recruitment 2024 का नोटिस जारी किया गया है। जिसके बाद जल्द इस परीक्षा से जुड़ा नोटिफिकेशन भी जारी होगा, इसलिए विभाग की ओर से उम्मीदवारों को वेबसाइट्स rrbcdg.gov.in पर नजर बनाएं रखने का अनुरोध किया है।

ये भी पढ़े : सुप्रीम कोर्ट में इतने पदों पर निकली भर्ती, मिलेगा 80 हजार रुपये वेतन

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post