Tuesday, 25 June 2024

यूपी के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकारी पदों पर निकली बंपर भर्ती

UPSSSC Recruitment 2024 : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। हाल…

यूपी के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकारी पदों पर निकली बंपर भर्ती

UPSSSC Recruitment 2024 : उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। हाल ही में उत्तर प्रदेश में आयुर्वेदिक फार्मा में बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जिसके अनुसार Pharmaceutical Ayurvedic के कुल 1002 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में ही लिए जाएंगे। आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को UPSSSC Exams की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।

कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया?

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएगी। जिसकी अंतिम तारीख 3 मार्च 2024 रखी गई है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक साइट upsssc.gov.in पर जा सकते हैं।

कितने पदों के लिए होगी UPSSSC Recruitment 2024 परीक्षा ?

UPSSSC Recruitment 2024 की जारी अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश में आयुर्वेदिक के 1002 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिनमें सामान्य वर्ग के लिए 448 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 100 पद, ओबीसी के लिए 126 पद, एससी के लिए 291 पद और एसटी के लिए 37 पद पर उम्मीदवारों को चुना जाएगा।

क्या होगी जरूरी शैक्षिक योग्यता ?

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10+2 यानि इंटरमीडिएट बायोलॉजी/ मैथमेटिक्स विषयों के साथ पास किया हुआ होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक में डिप्लोमा हासिल किया होना जरूरी है। इसके अलावा आवेदान करने वाले उम्मीदवार ने UPSSSC PET 2023 में वैलिड स्कोर कार्ड हासिल किया हो।

ये भी पढ़े :- सुप्रीम कोर्ट में इतने पदों पर निकली भर्ती, मिलेगा 80 हजार रुपये वेतन

UPSSSC Recruitment 2024 के लिए उम्र सीमा

इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन के लिए देना होगा इतना आवेदन शुल्क

UPSSSC Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 25 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। परीक्षा शुल्क सभी वर्ग के उम्मीदवार के लिए सामान्य रखी गई है। जिसका भुगतान ई-चालान या फिर एसबीआई आई कलेक्ट के जरिए किया जा सकेगा।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post