Thursday, 2 May 2024

दिल्ली के बॉर्डरों पर फिर बढ़ी सुरक्षा, इस दिन होगी किसानों की महापंचायत

Farmer Protest : पिछले कुछ दिनों से किसान आंदोलन की आग कुछ फीकी सी पड़ गई थी। वहीं एक बार…

दिल्ली के बॉर्डरों पर फिर बढ़ी सुरक्षा, इस दिन होगी किसानों की महापंचायत

Farmer Protest : पिछले कुछ दिनों से किसान आंदोलन की आग कुछ फीकी सी पड़ गई थी। वहीं एक बार फिर से किसान नेता ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का फैसला कर लिया है। फिलहाल किसानों की ओर से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि वह दिल्ली कब आएंगे। लेकिन किसानों के आने की सूचना मिलने के बाद से ही गाजीपुर बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर कड़ी नजर रखी जानी शुरु कर दी गई है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि इससे फिलहाल लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। सुरक्षा की बात करें तो गाजियाबाद से दिल्ली और दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली सड़कों को सीमेंट से बनी गुई दीवारों से बंद कर दिया गया है। वहीं लोगों को आने-जाने के लिए फ्लाईओवर का इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है। फ्लाईओवर पर भी पुलिस की ओऱ से सुरक्षा का इंतजाम किया जा रहा है। जिसके लिए अभी से कुछ पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही पहले से ही वहां अर्धसैनिक बल के जवान मौजूद हैं।

लोगों को हो रही परेशानियां

पुलिस की ओर से सुरक्षा को फिर से बढ़ा देने के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ मुर्गा मंडी और फल मंडी आने वाले लोगों को ट्रैफिक का सामना करना पड़ रहा है। वहीम गाजीपुर और उसके आसपास के लोगों को भी ट्रैफिक से परेशानी हो रही है। जानकारी के अनुसार कई लोगों को रास्ता बंद होने की सूचनाल ही नहीं है और ना ही रास्ता बंद होने का कोई भी साइन बोर्ड सड़क पर लगाया गया है।

Farmer Protest

14 मार्च को होगा महापंचायत का आयोजन

किसान आंदोलन के सिलसिले में 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान मजदूर महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी जिलों के किसानों के शामिल होने की उम्मीद लगाई जा रही है। इस बारे में स्थानीय जाट धर्मशाला में संयुक्त किसान मोर्चा और केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की बैठक हुई है। जहां बैठक में किसानों की सभी फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की कानूनी गारंटी देने, किसानों और मजदूरों को संपूर्ण कर्ज मुक्त कराने, बिजली संशोधन विधेयक को वापस लेने, चार लेबर कोड वापस कराने, स्कीम वर्करों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग की गई थी। वहीं अब जल्द किसानों की ओर से फिर से दिल्ली कुच किए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Farmer Protest

गौर सिटी में फिर हुई आग लगने की घटना, छाया काला धुआं

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post