Monday, 6 May 2024

Grand Event in Sadar Bazaar, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर विशेष आयोजन

Grand Event in Sadar Bazaar: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आ रही है, 22 जनवरी को…

Grand Event in Sadar Bazaar, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर विशेष आयोजन

Grand Event in Sadar Bazaar: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आ रही है, 22 जनवरी को होने वाले भव्य समारोह में ये आयोजन सम्पन्न होगा। इसके अलावा इस अवसर पर देशभर में भी अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में दिल्ली के प्रसिद्ध बाजार सदर बाजार के फेडरेशन ऑफ सदर बाज़ार ट्रेड्स एसोसिएशन ने 16 से 22 जनवरी तक पूरे सदर बाजार को दुल्हन की तरह सजाने का निर्णय किया है। इसके अलावा इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा।

सदर बाजार का व्यापार संघ करेगा भव्य आयोजन, Grand Event in Sadar Bazaar

फेडरेशन ऑफ सदर बाज़ार ट्रेड्स एसोसिएशन (फेसटा) के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा और राकेश यादव की अध्यक्षता में एसोसिएशन की एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें फेडरेशन के वाइस चेयरमैन राजकुमार सपरा, कार्यवाहक अध्यक्ष चौधरी योगेंद्र सिंह, महासचिव राजेंद्र शर्मा, सतपाल सिंह मांगा सहित अन्य सभी व्यापारी शामिल हुए। जिस मीटिंग में इस भव्य महोत्सव के दौरान सदर बाजार को 16 से 22 जनवरी तक सजाए जाने और 16 जनवरी को शोभा-यात्रा निकालने का निर्णय किया गया।

Grand Event in Sadar Bazaar

फेसटा की मीटिंग में सदर बाजार के प्रमुख व्यापारी नेता उपस्थित थे। इस मीटिंग में यह फैसला किया गया कि 15 जनवरी रात से सदर बाजार को पूरी तरह से सजा दिया जाएगा और 16 जनवरी को विशाल श्रीराम शोभा यात्रा निकाली जाएगी। जो 12 टूटी से चलकर सदर बाजार की विभिन्न मार्केट में होते हुए 12 टूटी चौक पर खत्म होगी। जिसमें व्यापारी अपनी बाइक-स्कूटर एवं गाड़ियों से शामिल होंगे। इसके अलावा इस अवसर पर भंडारे का आयोजन भी होगा।

इस अवसर पर देश के कई क्षेत्रों में होंगे विशेष आयोजन

देश के कई क्षेत्रो में इस दिन विशेष पूजा-अर्चना भी की जाएगी। शाम के शमय दीप और लाइटें जलाकर दूसरी दीपावली भी मनाई जाएगी। इस दिन देशभर में कई प्रकार के विशेष आयोजन भी किए जाएंगे। कई जगहों पर भंडारे का आयोजन भी किया गया है। कई राज्य सरकारों ने इस दिन छुट्टी की घोषणा की है। इस दिन देश के कई भागों में शराब और मीट की बिक्री भी नहीं होगी।

Grand Event in Sadar Bazaar

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post