Wednesday, 22 May 2024

दिल्ली के कई बड़े स्कूलों को मिला धमकी भरा ईमेल, DPS के अलावा ये स्कूल शामिल

Delhi News : पिछले कई दिनों से दिल्ली के बहुत से मशहुर स्कूलों को धमकी भरे ईमेल किए जा रहे…

दिल्ली के कई बड़े स्कूलों को मिला धमकी भरा ईमेल, DPS के अलावा ये स्कूल शामिल

Delhi News : पिछले कई दिनों से दिल्ली के बहुत से मशहुर स्कूलों को धमकी भरे ईमेल किए जा रहे हैं। इन ईमेल में ये कहा जाता है कि स्कूल में बम रखा हुआ है, जिससे स्कूल परिसर में अफरा-तफरी मच जाती है। हाल ही में दिल्ली के तीन बड़े और नामी स्कूलों को धमकी भरी ईमेल मिलने से हड़कंप मच गया। दिल्ली के द्वारका में स्थित DPS स्कूल में बम रखे होने की धमकी दी गई। सुबह छह बजे इस बात की जानकारी दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां स्कूल पहुंची और सभी जगहों की अच्छे से तलाशी ली गई।

Delhi News

कई स्कूलों को मिली धमकी

दिल्ली के द्वारका के अलावा पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को भी एक धमकी भरा ईमेल मिला है। धमकी मिलने के बाद पूरे स्कूल को खाली करवाकर तलाशी ली जा रही है। इसी तरह की धमकी नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल को भी ईमेल के जरिए मिली। स्कूल में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद पूरे स्कूल को खाली करवाया गया। इसी तरह की धमकी भरा ईमेल दिल्ली के वसंत कुंज के DPS स्कूल और दक्षिण पश्चिम जिले के DAV स्कूल को भी किया गया है। पुष्प विहार के Amity स्कूल को भी बुधवार सुबह 4.30 बजे धमकी भरा ईमेल किया गया था, जिसमें स्कूल में बम रखे होने की बात कही गई। बम रखने की खबर मिलने के बाद से ही सभी स्कूलों की अच्छे से तलाशी ली जा रही है।

देश के बाहर से किया गया है ईमेल

इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि बुधवार सुबह दिल्ली के कई स्कूलों को बम की धमकी भरे ईमेल किए गए। ईमेल के आईपी एड्रेस से लगता है कि ये ईमेल देश से बाहर से किया गया है। मामले में जांच जारी है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल (मंगलवार) से अब तक कई जगह ईमेल आए हैं। इस ईमेल में डेटलाइन नहीं है। एक ही ईमेल को कई जगह भेजा गया है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है।

Delhi News

पहले भी मिल चुके है धमकी भरी ईमेल

आपको बता दें कि दिल्ली के स्कूलों को इससे पहले भी धमकी भरे ईमेल किए जाते रहे हैं। साल 2023 में दूसरे ही महीने में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल को इसी तरह का ईमेल किया गया था। इसके अलावा साकेत के एमिटी स्कूल को भी फरवरी में इसी तरह का ईमेल किया गया था। इस ईमेल के जरिए स्कूल से पैसे भी मांगे गए थे।

प्राइवेट स्कूलों में गरीब बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाएगी सरकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post