Sunday, 14 July 2024

CNG-PNG Price: दिवाली से पहले महंगी हुई सीएनजी, पीएनजी के रेट में भी हुई उछाल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में महंगाई से लोगों को दुबारा झटका लगा है। राज्य में सीएनजी (CNG) और घरेलू गैस…

CNG-PNG Price: दिवाली से पहले महंगी हुई सीएनजी, पीएनजी के रेट में भी हुई उछाल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में महंगाई से लोगों को दुबारा झटका लगा है। राज्य में सीएनजी (CNG) और घरेलू गैस पीएनजी (PNG) की कीमत में उछाल हुई है। राज्य को राजधानी लखनऊ में सीएनजी (CNG-PNG Price) की कीमत में दो रुपए प्रति किलो और पीएनजी की कीमत में 3.30 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर बढ़ा दी है। लखनऊ आगरा और उन्नाव में सीएनजी अभी तब 95 रुपए प्रति किलो पर बना हुआ था जो अब दो रुपए बढ़ोत्तरी के बाद 97 रुपए प्रति किलो हो गया है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में सीएनजी की कीमत में दो रुपए प्रति किलो तक की बढ़ोतरी के बाद लखनऊ आगरा और उन्नाव में सीएनजी अभी तब 95 रुपए प्रति किलो पर बना हुआ था जो अब दो रुपए बढ़ोत्तरी के बाद 97 रुपए प्रति किलो हो गया है। वहीं घरेलू गैस पीएनजी की कीमत में 3.30 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर महंगी हुई है।

सीएनजी और पीएनजी (CNG-PNG Price) की कीमतों में ये बढ़ोतरी लखनऊ के अलावा उन्नाव, आगरा, अयोध्या में भी CNG और PNG महंगी मिल रही है।

घरेलू गैस पीएनजी की कीमत में 3.30 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। लखनऊ और आगरा में अब पीएनजी की नई कीमत 58.50 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर पर मिल रही है। पहले यहां पीएनजी 55.20 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर की दर से सप्लाई होती थी।

Related Post