Saturday, 27 April 2024

गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस ने फिर दिया डॉली शर्मा को टिकट

Ghaziabad News : गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस ने डाली शर्मा पर फिर भरोसा जताते हुए लोकसभा चुनाव के लिए…

गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस ने फिर दिया डॉली शर्मा को टिकट

Ghaziabad News : गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस ने डाली शर्मा पर फिर भरोसा जताते हुए लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है। बुधवार देर रात इसकी घोषणा की गई। डाली शर्मा गाजियाबाद से 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी थीं। वह तीसरे स्थान पर रही थीं। इस समय डाली शर्मा पार्टी प्रवक्ता हैं। इससे पहले मेयर चुनाव में उन्हें प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वह चुनाव हार गई थीं। बता दें कि गाजियाबाद में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं।  और नामांकन प्रक्रिया 28 मार्च से शुरू होगी।

गाजियाबाद सीट पर डाली शर्मा के नाम पर काफी दिनों से चर्चा थी। सपा के साथ गठबंधन के बाद कांग्रेस ने इस सीट के लिए फिर से ब्राह्माण उम्मीदवार पर दांव खेला है। रोचक बात तो यह है कि भाजपा से गाजियाबाद शहर सीट से विधायक अतुल गर्ग के बाद कांग्रेस ने भी स्थानीय प्रत्याशी पर ही भरोसा जताया है। कांग्रेस की ओर से बीते दिन उम्मीदवारों की लिस्ट में बेहद ही चौंकाने वाले नाम रहे शामिल रहे. गाजियाबाद लोकसभा सीट पर पार्टी ने ब्राह्मण उम्मीदवार को पर भरोसा किया । . पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉली शर्मा को टिकट देते हुए फिर से उन पर भरोसा जताया है, हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव यानी 2019 में डॉली की हार हुई थी और पार्टी इस सीट पर तीसरे नंबर पर रही थी.

कौन है  डॉली शर्मा Ghaziabad News 

कांग्रेस की युवा नेता डॉली शर्मा की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने एमबीए किया है और मौजूदा समय में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता है।  इस सीट से पार्टी ने उन्हें दूसरी बार मैदान में उतारा है। डॉली शर्मा के पिता पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज है.। वर्ष 2017 में डॉली शर्मा ने राजनीति में  कदम रखे और पार्टी ने उन्हें पहला मौका निकाय चुनाव में उतार कर दिया था. हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी आशा शर्मा से उनकी हार हो गई. इसके बाद संगठन के लिए काम में लगातार जुड़ी रहीं जिससे हुआ ये कि पार्टी ने साल 2019 में उन्हें लोकसभा सीट से टिकट दिया.उस साल के चुनाव में उन्हें कई प्रदेशों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. कांग्रेस पार्टी ने फिर से 2024 में उन पर विश्वास किया है. पार्टी ने उन्हें बुधवार को टिकट देकर गाजियाबाद सीट से महिला प्रत्याशी के रूप में उतारा है. रोचक बात ये है कि गाजियाबाद सीट से बीजेपी के द्वारा विधायक वी के सिंह का टिकट काट कर अतुल गर्ग पर भरोसा जताने के बाद कांग्रेस ने भी स्थानीय प्रत्याशी पर भी दांव लगाया है।Ghaziabad News

जब राजनारायण ने चौधरी चरण सिंह से मांगा था जीत का आशीर्वाद

Related Post