Sunday, 19 May 2024

चोरी की पांच वारदात और पांच बदमाश : नोएडा पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पिछले कुछ दिनों के दौरान चोरी की पांच बड़ी वारदात हुई।…

चोरी की पांच वारदात और पांच बदमाश : नोएडा पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पिछले कुछ दिनों के दौरान चोरी की पांच बड़ी वारदात हुई। इन पांच वारदातों में पांच चोर शामिल रहे। पुलिस के लिए इन पांच बदमाशों को पकड़ना एक चुनौतीभरा काम था, क्योंकि यह पांचों बदमाश ही एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे थे। सोमवार को आखिरकार यह पांचों बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

Greater Noida News

चोरी की पांच वारदात

मामला ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी से जुड़ा हुआ है। 12 दिसंबर 2023 को पीयूष जैन ने तहरीर देकर अज्ञात चोर के खिलाफ उसके कन्स्ट्रक्शन प्लांट से लोहे के राफ्टर चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 6 जनवरी 2024 को विजयपाल ने उसके मकान से सरियों के बन्डल चोरी होने, 7 जनवरी 2024 को दिवेश काकडिया ने उसकी कम्पनी के पाईप चोरी होने, 8 जनवरी 2024 को उमेश कुमार शर्मा ने पैरिफेरल पर लगी जाली को काटकर चोरी करने तथा 8 जनवरी 2024 को ही वादी रूहूल्लाह ने थाना दादरी पर तहरीर उसकी साईट से लोहे की प्लेट व फर्मे चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इन पांचों वारदातों का खुलासा करने तथा चोरों की गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

सोमवार, 8 जनवरी को थाना दादरी पुलिस द्वारा तकनीकी साक्ष्यों व मैनुअल इंटेलिजेंस की सहायता से पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार शातिर चोरों के कब्जे से चोरी का माल- 6 बण्डल सरिया, तीन बडी एवं तीन छोटी लोहे की प्लेट/फर्मा, 4 लोहे की ग्रिल जालीदार, तीन बडे एवं दो छोटे लोहे के राफ्टर, 90 लोहे के पानी की टंकी के पाईप, 25000 रूपये नकद तथा चोरी का माल ले जाने के लिए प्रयोग की गया टाटा वाहन व फोर्ड फिस्टा कार बरामद की गई है।

पुलिस पूछताछ में शातिर चोरों ने बताया कि उन्होंने अजायबपुर इकोटेक-11 से करीब 1 महीने पहले 15 से 20 छोटे बडे राफ्टर चोरी किये थे। 90 लोहे के पानी के टंकी के पाईप के बारे में जानकारी की गई तो सभी ने बताया कि ये लोहे के पाइप हमने गाँव शाहपुर जारचा रोड़ से अब से करीब 4-5 दिन पहले रात में चोरी किये थे। 6 बण्डल सरिया के बारे में पूछने पर बताया कि ये सरिये हमने नये वर्ष पर बोडाकी हजरतपुर गाँव के पास से रात को चोरी किये थे। 4 लोहे की जाली के बारे में पूछने पर सभी ने बताया कि ये जाली हमने करीब एक महीने पहले बील अकबरपुर गाँव के पास पेरीफेरल के किनारे से काटकर चोरी की थी। तीन बडी व तीन छोटी लोहे की पलेट के बारे में पूछने पर बताया कि ये प्लेटे हमने रामगढ गाँव के पास से निर्माणाधीन पुल के पास से दो तीन दिन पहले चोरी की थी।

गिरफ्तार किए गए शातिर चोर

1. आरिफ पुत्र आजाद निवासी गाँव कलछिना, थाना भोजपुर, जनपद गाजियाबाद उम्र करीब 19 वर्ष।

2.मुकुन्द पुत्र जटा शंकर निवासी लोटस पार्क के पीछे, धर्मपाल मार्केट, थाना सूरजपुर, गौतमबुद्धनगर उम्र 19 वर्ष।

3.कपिल पुत्र बिजेन्द्र निवासी अम्बेडकर मोहल्ला, थाना सूरजपुर, गौतमबुद्धनगर उम्र 23 वर्ष।

4.तुषार पुत्र मनोज कुमार निवासी लोटस पार्क के पीछे, धर्मपाल मार्केट, थाना सूरजपुर,जिला गौतमबुद्धनगर उम्र 19 वर्ष।

5.जाविद पुत्र इस्लाम निवासी ग्राम कलछिना, थाना भोजपुर, जिला गाजियाबाद उम्र 37 वर्ष।

Greater Noida  आपराधिक इतिहास

गिरफ्तार कि गए अभियुक्त आरिफ के खिलाफ गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद के विभिन्न थानों में 17 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि मुकुंद के खिलाफ भी गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जनपद के कई थानों में 11, अभियुक्त कपिल के खिलाफ थाना दादरी में पांच, अभियुक्त तुषार के खिलाफ गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के विभिन्न थानों में 14, अभियुक्त जाविद के खिलाफ दादरी में पांच मुकदमे दर्ज हैं। Greater Noida

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का कड़ा एक्शन, ड्यूटी से गायब 28 पुलिस क​र्मी लाइन हाजिर

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post