Monday, 20 May 2024

CEO की बिल्डरों को दो टूक, खरीदारों के नाम जल्द कराएं रजिस्ट्री, नहीं तो…

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बिल्डर परियोजनाओं में फ्लैट खरीदारों के नाम जल्द रजिस्ट्री कराने…

CEO की बिल्डरों को दो टूक, खरीदारों के नाम जल्द कराएं रजिस्ट्री, नहीं तो…

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बिल्डर परियोजनाओं में फ्लैट खरीदारों के नाम जल्द रजिस्ट्री कराने के मकसद से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने बुधवार को क्रेडाई के साथ बैठक की। जिसमें सीईओ ने बिल्डरों को फ्लैट खरीदारों के नाम रजिस्ट्री जल्द से जल्द कराने के निर्देश दिए और जिन बिल्डरों ने प्रोजेक्ट पर कुल बकाया राशि का 25 फीसदी जमा नहीं किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे एक सप्ताह में भुगतान कर खरीदारों के नाम फ्लैटों की रजिस्ट्री शुरू कराएं, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

Greater Noida News

96 परियोजानाओं में होने है रजिस्ट्री

फ्लैट खरीदारों को उनका आशियाना दिलाने के मकसद से गठित अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों के आधार पर ग्रेटर नोएडा के फ्लैटों की रजिस्ट्री कराने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण प्रयासरत है। ऐसे कुल 96 परियोजानाओं में खरीदारों के नाम रजिस्ट्री होनी है। इन 96 में से 15 परियोजनाएं ऐसी हैं जिन पर ड्यूज नहीं है, इन परियोजनाओं के फ्लैटों की रजिस्ट्री हो रही है। इन 15 परियोजनाओं मेें अब तक 2322 फ्लैटों की रजिस्ट्री हो चुकी है। इसके अलावा 40 ऐसी परियोजनाएं हैं जिनके बिल्डरों ने कुल बकाया रकम का 25 फीसदी लगभग 276 करोड़ रुपये प्राधिकरण में जमा कर दिया है। इन 40 परियोजनों से लगभग 1200 करोड़ रुपये की प्राप्ति और होनी है। 25 फीसदी रकम जमा करने के बाद इन परियोजनाओं में भी रजिस्ट्री शुरू हो चुकी है। इनमें अब तक 315 फ्लैटों की रजिस्ट्री भी हो चुकी है। शेष 41 परियोजानाओं में 25 फीसदी रकम जमा होते ही रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Greater Noida News
Greater Noida News

बैठक में रहे कई लोग शामिल

इन मामलों को लेकर बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में क्रेडाई के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीईओ ने निर्देश दिए कि जिन 40 बिल्डरों ने 25 फीसदी रकम जमा कराकर रजिस्ट्री शुरू करा दी है, वे सभी रजिस्ट्री की प्रक्रिया और तेजी से संपन्न कराएं और जिन 41 परियोजनाओ से जुड़े बिल्डरों ने अभी तक 25 फीसदी धनराशि जमा नहीं की है, वे एक सप्ताह के भीतर भुगतान कर रजिस्ट्री शुरू कराएं। नहीं तो इस अवधि के बाद प्राधिकरण इन बिल्डरों पर कड़ी कार्रवाई करेगा। इनकी सबलीज कैंसिल कर संपत्ति अटैच करने तक की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में क्रेडाई से मनोज गौड़, गीतांबर आनंद, दिनेश गुप्ता सहित कई पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Greater Noida News

कुणाल हत्याकांड के 2 आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, पुलिस की गोली से एक घायल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post