Sunday, 28 April 2024

ग्रेटर नोएडा में प्लास्टिक के ढेर में अचानक लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

Greater Noida News : पहले नोएडा और अब ग्रेटर नोएडा में होली के बाद आग लगने की घटना सामने आई…

ग्रेटर नोएडा में प्लास्टिक के ढेर में अचानक लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

Greater Noida News : पहले नोएडा और अब ग्रेटर नोएडा में होली के बाद आग लगने की घटना सामने आई है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा में प्लास्टिक के कूड़े से भरे ढेर में अचानक ही भीषण लग गई, जिसने देखते ही देखते काफी विकराल रूप ले लिया। आग लगने के बाद ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर काले बादल छा गए। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा के लोगों को काले धुएं की वजह से सांस लेने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ गया। आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रेटर नोएडा फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां और स्थानीय पुलिस की टीम पहुंची। जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस हादसे में फिलाहाल कोई जनहानि नहीं हुई है।

कैसे हुआ हादसा ?

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के कोतवाली बादलपुर क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बंगले के पास स्थित प्लास्टिक का सामान बनाने वाली कंपनी के पीछे में बुधवार सुबह आग लग गई। देखते ही देखते कंपनी के पीछे पड़े स्क्रैप में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया। इससे आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। आसमान में धुएं को देख लोगों ने इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी। जानकारी के अनुसार इस आग में हजारों का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने के पीछे की वजहों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। वहीं होली की छुट्टी होने के चलते कंपनी बंद पड़ी थी। कंपनी के पीछे गोदाम में पड़े वेस्ट मटेरियल में आग लग गई।

Greater Noida News

5 दमकल की गाडियों ने पाय आग पर काबू

ग्रेटर नोएडा में हुई इस आग की घटना के बारे में जानकारी देते हुए गौतमबुद्ध नगर सीएफओ प्रदीप कुमार ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्रान्तर्गत कंपनी के सामने कूड़े के ढेर में फायर सर्विस यूनिट को आग लगने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही मौके पर पांच दमकल विभाग की गाड़ियों को रवाना कर दिया गया था। इसमें से एक गाड़ी गाजियाबाद से और 4 गाड़ियां गौतमबुद्ध नगर की है। जिन्होंने आग पर काबू पा लिया है।

नोएडा सीट से भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा के लिए वोट मांगेंगे CM योगी, आएंगे ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post