Monday, 6 May 2024

फिल्म वाले गैंगस्टर की तरह से पूरी फिल्मी है यूपी के इस माफिया की कहानी

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र का रहने वाला एक माफिया ग्रेटर नोएडा से लेकर थाईलैंड…

फिल्म वाले गैंगस्टर की तरह से पूरी फिल्मी है यूपी के इस माफिया की कहानी

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र का रहने वाला एक माफिया ग्रेटर नोएडा से लेकर थाईलैंड तक चर्चा का विषय बना हुआ है। ग्रेटर नोएडा के इस माफिया सरगना के उदय से लेकर अस्त तक की पूरी कहानी हम आपको बता रहे हैं। इस माफिया सरगना की यह कहानी किसी फिल्म के गैंगस्टर की तरह से पूरी फिल्मी कहानी है। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के रहने वालों ने इस पूरी कहानी को अपने सामने घटते हुए देखा है।

Greater Noida News

थाईलैंड में पकड़ा गया है ग्रेटर नोएडा का माफिया सरगना

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र का माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना थाईलैंड में गिरफ्तार हुआ है। नोएडा पुलिस जल्दी ही रवि काना को भारत लाकर ग्रेटर नोएडा स्थित जिला अदालत में पेश करने वाली है। ग्रेटर नोएडा के इस माफिया की प्रोपर्टी हजारों करोड़ रूपए की है। 280 करोड़ रूपए की प्रोपर्टी को ग्रेटर नोएडा पुलिस जब्त कर चुकी है। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के रहने वाले रवि काना के विरूद्ध नोएडा पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी कर रखा था। उसी लुकआउट नोटिस पर थाईलैंड की पुलिस ग्रेटर नोएडा के रवि काना को गिरफ्तार कर चुकी है।

यह रहा पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि नोएडा पुलिस द्वारा कई मामलों में वांछित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भगोड़े गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना (Ravi Kana) को थाईलैंड (Thailand) में गिरफ्तार कर लिया गया है। रवि काना (scrap mafia ravi kana) पर नोएडा पुलिस (Noida Police) ने बीते जनवरी में बड़ी कार्रवाई की थी। रवि के कारोबार में उसका साथ देने वाली काजल झा (Kajal jha) की दिल्ली स्थित संपत्ति सीज कर दी गई थी। बता दें कि दिल्ली में स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की कोठी की कीमत 80 करोड़ के करीब थी। काजल झा माफिया रवि काना की स्क्रैप कंपनी की डायरेक्टर भी रही है। रवि के साथ उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा (Girlfriend Kajal jha) को भी थाईलैंड के अधिकारियों ने पकड़ लिया है। कभी कबाड़ खरीदने और बेचने का काम करने वाले गैंगस्टर रवि काना की कहानी फिल्मी है।

ग्रेटर नोएडा पुलिस इंटरपोल और विदेश में स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। उसके देश से भागने के संदेह में इस साल जनवरी में उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. कहा कि रवि काना और काजल झा को थाईलैंड में पकड़ लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को उनके खिलाफ यहां चल रहे मामलों की सुनवाई के लिए कानूनी कार्रवाई के बाद ग्रेटर नोएडा वापस लाया जाएगा।

200 करोड़ की संपत्ति हुई है सील

गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज होने के बाद से नोएडा पुलिस ने रवि काना के गिरोह के लगभग एक दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ फैक्ट्री, ऑफिस और वाहनों सहित लगभग 200 करोड़ रुपये की संपत्ति को सील कर दिया है। पुलिस के अनुसार, नागर स्क्रैप कारोबारी रहा है। उसने कॉन्ट्रैक्ट लेने के लिए आपराधिक रास्ता अपनाया। यहां तक कि लूट की घटनाओं में भी शामिल रहा। रवि काना गैंगरेप के मामले में भी वांछित है। पहले नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर का केस दर्ज किया था। उसके बाद पुलिस ने उसकी फैक्ट्री, गोदाम सहित कबाड़ से भरे कई वाहनों को सीज कर दिया था। पुलिस ने दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित कोठी पर रेड की थी, रवि काना ने ये कोठी काजल झा के लिए खरीदी थी, जिसे पुलिस ने सीज कर दिया था। इस कोठी की कीमत करीब 80 करोड़ रुपये आंकी गई थी। बीते जनवरी में बीटा टू और इकोटेक 1 पुलिस ने रवि के ठिकानों पर दबिश दी थी. इसके बाद ईकोटेक 1 क्षेत्र में करीब 5 करोड़ के स्क्रैप और 30 करोड़ की जमीन सीज कर दी थी। वहीं बिसरख के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5000 गज जमीन भी सीज की गई थी. इसके अलावा 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ थी, उस पर भी कार्रवाई की गई थी। वहीं 200 टन स्क्रैप और 10 लाख का सरिया भी पकड़ा गया था, इसी के साथ 60 बड़े वाहन भी सील कर दिए थे। Greater Noida News

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने लोगों से की अपील, कहा- जरुर करें मतदान

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post