Sunday, 19 May 2024

ब्लड प्रेशर और शुगर रोगी बन रहे नोएडा पुलिस के जवान

Greater Noida : नोएडा कमिश्नरेट (गौतमबुद्धनगर) की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह कमिश्नरेट के पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर बेहद गंभीर…

ब्लड प्रेशर और शुगर रोगी बन रहे नोएडा पुलिस के जवान

Greater Noida : नोएडा कमिश्नरेट (गौतमबुद्धनगर) की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह कमिश्नरेट के पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर बेहद गंभीर है। नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का मानना है कि ड्यूटी की व्यस्तता के कारण बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी रोगों की चपेट में आ रहे हैं। इसलिए समय-समय पर उनके स्वास्थ्य की जांच बेहद जरूरी है।

Greater Noida News

पुलिस आयुक्त कार्यालय पर स्वास्थ्य जांच शिविर

नोएडा के सेक्टर-108 स्थित नोएडा (गौतमबुद्धनगर) कमिश्नरेट कार्यालय पर फोर्टिस अस्पताल के सहयोग से स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें फोर्टिस के चिकित्सकों ने पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए परामर्श दिया तथा उनकी जांच की जांच शिविर से पूर्व सेक्टर-108 के सभागार में अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था आनंद कुलकर्णी, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय बबलू कुमार, अपर पुलिस आयुक्त/डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर, पुलिस उपायुक्त रामबदन सिंह, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय विद्यासागर मिश्र, डीसीपी महिला सुरक्षा रविशंकर निम, एडीसीपी महिला सुरक्षा सुश्री प्रीति यादव व अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में कार्यालय के सभी पुलिसकर्मियों को हेल्थ चेकअप कार्यक्रम की जानकारी प्रदान करने के लिए ब्रीफ किया गया।

जांच शिविर के में करीब 300 पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिसमें परीक्षण के दौरान उपस्थित चिकित्सकों द्वारा पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य सम्बन्धी परामर्श दिए गए।

पुलिस की ड्यूटी व्यस्ततापूर्ण है ऐसे में अपने स्वास्थ्य को नियमित समय न दे पाने के कारण पुलिसकर्मी रक्तचाप, ब्लड शुगर, हृदय सम्बन्धी आदि समस्याओं से घिर जाते हैं। इस ओर पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह द्वारा प्राथमिकता से ध्यान देते हुये शुरू से ही जांच शिविर के आयोजन कराए गए है, जिसमें पुलिस लाइन ग्रेटर नोएडा में पुलिसकर्मियों के लिए समय समय पर विभिन्न अस्पतालों के सहयोग से मेडिकल कैंप आयोजित किए गए हैं।

जांच शिविर के दौरान पुलिसकर्मियों को नियमित खानपान, संतुलित डाइट, मेडिटेशन तथा दिनचर्या में आवश्यक बदलाव लाने के सुझाव भी दिए गए। पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में जारी इस स्वास्थ्य संबंधी मुहिम को लेकर पूरे पुलिस बल में काफी उत्साह है। जांच शिविर में फोर्टिस अस्पताल से चिकित्सकों की टीम में परमित मिश्रा, डॉ. दिनेश त्यागी (स्ट्रेस मैनेजमेन्ट), डॉ. कंचन खुराना (डाइटिशियन), डॉ. सोनाली गुप्ता (स्त्री रोग विशेषज्ञ) एवं अन्य सहयोगी उपस्थित रहे।

हरिद्वार में व्यापारी से रंगदारी मांगने वाला नोएडा से गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post