Tuesday, 7 May 2024

पति को लिए बिना ही वापस बांग्लादेश लौट जाएगी सोनिया अख्तर ! ये है खास वजह

Greater Noida : अपने पति को वापस पाने के लिए बांग्लादेश से भारत के ग्रेटर नोएडा में आई सोनिया अख्तर…

पति को लिए बिना ही वापस बांग्लादेश लौट जाएगी सोनिया अख्तर ! ये है खास वजह

Greater Noida : अपने पति को वापस पाने के लिए बांग्लादेश से भारत के ग्रेटर नोएडा में आई सोनिया अख्तर इन दिनों असमंजस की स्थिति में है। हालात ही कुछ इस तरह के बन रहे हैं। इसी बीच एक सवाल भी खडा हो रहा है कि क्या सोनिया अख्तर अपने पति को अपने साथ वापस बांग्लोदेश लेकर जा सकेगी। हालांकि उसका कहना है कि वह अपने देश नहीं जाना चाहती है, लेकिन भारतीय कानून के अनुसार उसे कुछ दिनों बाद बांग्लादेश वापस जाना ही होगा।

Greater Noida News

दरअसल, अपने सवा साल के बेटे को पिता का हक दिलाने तथा अपने शौहर को पाने के लिए बांग्लादेश से भारत के ग्रेटर नोएडा में आई सोनिया अख्तर की वीजा अवधि विगत 3 दिसंबर 2023 को समाप्त हो चुकी है। ऐसे में कानून उसे वापस अपने देश लौटना होगा। इससे पहले ही सोनिया ने वीजा अवधि बढ़वाने के लिए आवेदन किया था। वीजा नहीं बढ़ने पर उसने बांग्लादेश जाने के लिए एक्जिट पास की मांग की है। लेकिन अभी इस आवेदन का निस्तारण नहीं हुआ है।

सोनिया का कहना है कि वह कानूनी तरीके से भारत आई है और न्याय मिलने तक यहीं रहना चाहती है। बता दें कि सोनिया अख्तर पहली बार 1 मई 2023 को भारत आई थी। तकरीबन एक सप्ताह तक ग्रेटर नोएडा में रुकी और पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण वह बांग्लादेश लौट गई थीं। इसके बाद 3 अगस्त 2023 को फिर ग्रेटर नोएडा आई और तब से अब तक ग्रेटर नोएडा में शिवालिक होम्स निवासी पति सौरभकांत तिवारी को पाने के लिए संघर्ष कर रही है।

सोनिया ने अपने वकील डॉ. एपी सिंह की मदद से नोएडा कमिश्नरेट पुलिस के अलावा, महिला आयोग, पीएम नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीाएम से गुहार लगा चुकी है। दिल्ली में रहने के दौरान न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाया। इसके बाद से ही सोनिया शिवालिक होम्स सोसाइटी में मासूम बेटे के साथ रहने लगी।

क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा की शिवालिक होम्स सोसायटी निवासी सौरभकांत तिवारी नौकरी की सिलसिले में बांग्लादेश गए थे। वहां पर उनकी कंपनी में काम करने वाले सोनिया अख्तर से मोहब्बत हो गई। सोनिया के अनुसार, सौरभ ने ही उसके सामने शादी का प्रपोजल रखा था। शुरू में साेनिया ने सौरभ से शादी से मना कर दिया था, लेकिन कंपनी के अधिकारी ने सोनिया को समझाया। हिंदू धर्म के अनुसार पहले से विवाहित होने के कारण सौरभ दूसरा विवाह नहीं कर सकता था। इसलिए सौरभ ने पहले धर्म परिवर्तन कर निकाह किया। बांग्लादेश का शपथ पत्र और निकाहनामा भी साेनिया के पास मौजूद है। सोनिया बांग्लादेश से अपने पड़ोसी से एक लाख रुपये का कर्ज लेकर आई थी। इनमें से 25 हजार रुपये टिकट आदि में ही खर्च हो गए थे।

Greater Noida  कहां रह रही है सोनिया अख्तर

सोनिया अपने पति की शिवालिक होम्स सोसाइटी के मेंटेनेंस रूम में रहती है। पिछले महीने सोनिया ने घर के दरवाजे पर नींबू, मिर्च आदि मिलने पर टोटका आदि की आशंका जताते हुए सौरभकांत तिवारी के परिवार पर आरोप लगाया था। इसके बाद पिछले सप्ताह सोनिया अख्तर ने सूरजपुर कोतवाली पहुंचकर सौरभ के परिजन पर मारपीट का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस ने दावा किया है जांच में आरोपों की पुष्टि नहीं हुई।

स्क्रैप माफिया रवि काना समेत 16 पर लगाई गई गैंगस्टर एक्ट, दो महिलाएं भी शामिल

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post