Monday, 6 May 2024

अंतर सदनीय खेल प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाया दमखम

Greater Noida : यूपी के ग्रेटर नोएडा स्थित विश्व भारती पब्लिक स्कूल में शनिवार को स्पोर्टस डे बड़ी धूमधाम से…

अंतर सदनीय खेल प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाया दमखम

Greater Noida : यूपी के ग्रेटर नोएडा स्थित विश्व भारती पब्लिक स्कूल में शनिवार को स्पोर्टस डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान अंतर सदनीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वागत गीत व खेल शपथ के साथ हुआ।

Greater Noida News

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नोएडा के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल को हमेशा पूरे उत्साह से खेलना चाहिए न कि हार जीत की भावना से। उन्होंने कहा कि ये प्रतिभागी ही भारत की संस्कृति की महक लेकर विश्व पटल पर अपना नाम ऊँचा करेंगे। समाज और देश को जोड़ने का कार्य जिसने किया है वो है खेल भावना। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी जी के कथन (खेलेगा इंडिया तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया) को सार्थक करते हुए कहा कि “खेलेगा इंडिया खिलेगा इंडिया”। देश को आगे बढ़ाने के लिए खेल जरूरी है जिससे देश सर्वागीण विकास हो सके।

कार्यक्रम में प्री प्राइमरी से लेकर कक्षा-12 तक के छात्रों ने भाग लिया। उनके उत्साहवर्धन के लिए हूप ड्रिल, पैटर्न ड्रिल, मिकी माउस ड्रिल, मैडागस्कर और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छोटे बच्चों ने ड्रिल व रेस में भाग लिया तो वहीं बड़े बच्चों ने 100 मीटर, 200 मीटर तथा 400 मीटर रेस और चक्का फेंक आदि प्रतियोगिताओं में अपने कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

इस प्रतियोगिता का उद्देश्य था कि छात्रों का पढ़ाई के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में भी विकास हो। खेल के द्वारा उनका शारीरिक, बौद्धिक और मानसिक विकास हो जिससे वे अपने लक्ष्य के प्रति सजग हो जाए। कार्यक्रम के दौरान छात्रों में नवीन उत्साह देखा गया। प्रतियोगियों ने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

स्कूल की प्रधानाचार्या महेंद्री देवी ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि अच्छा प्रतियोगी वह होता है जो निडर होकर प्रतियोगिता में भाग लेता है। सच्चा विजेता वही कहलाता है। इस दौरान समस्त स्कूल स्टाफ और अभिभावक उपस्थित रहे।

न्यू ईयर की पार्टी में जाने से पहले पढ़ेें ये खबर, नोएडा में रहेगा रूट डायवर्जन

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post