Sunday, 19 May 2024

‘हर घर नल से जल’ योजना के लिए लाए पाइप हुए चोरी

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में जल जीवन मिशन के तहत ‘हर घर नल से जल’ योजना…

‘हर घर नल से जल’ योजना के लिए लाए पाइप हुए चोरी

Greater Noida (चेतना मंच)। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में जल जीवन मिशन के तहत ‘हर घर नल से जल’ योजना के तहत पानी का कनेक्शन करवाने के लिए कार्य कर रही कंपनी की साइड से चोरों ने लोहे के पाइप चोरी कर लिए। इस संबंध में कंपनी के इंचार्ज ने थाना दादरी में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Greater Noida News

मूल रूप से सूरत गुजरात के रहने वाले दिव्येश काकडिय़ा ने बताया कि वह एलसी इंफ्रा कंपनी में प्रोजेक्ट इंचार्ज के रूप में कार्यरत हैं। उनकी कंपनी जल जीवन मिशन में हर घर नल से जल योजना के तहत पानी कनेक्शन करवाने के लिए कार्य कर रही है। कंपनी द्वारा लोहे के पानी की टंकी के पाइप काफी संख्या में ग्राम शाहपुर में रखे हुए थे। बीते दिनों जब उन्होंने कंपनी साइट पर जाकर पाइपों की गिनती की तो वहां से बड़ी मात्रा में पाइप गायब मिले। उन्होंने कर्मचारियों की मदद से आसपास पाइप की तलाश की लेकिन उनका कोई पता नहीं चला थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच पड़ताल की जा रही है।

दो घरों में चोरों ने लगाई सेंध

नोएडा के अलग-अलग स्थान पर चोरों ने दो घरों में चोरी की दो वारदातों को अंजाम दिया। चोर जेवरात व अन्य सामान को चोरी कर ले गए। ग्राम चौड़ा रघुनाथपुर सेक्टर- 22 में रहने वाले मोहित बैरागी ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि वह 6 जनवरी की रात्रि को अज्ञात चोरों ने उनके घर से लाखों रुपए के जेवरात व नगदी चोरी कर ली। पीडि़त की शिकायत पर थाना सेक्टर 24 पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इसके अलावा थाना बिसरख क्षेत्र के विकास एनक्लेव ओल्ड हैबतपुर में रहने वाले मनीष चौरसिया ने पुलिस से की शिकायत में बताएं कि वह बीते दिनों अपनी नाइट ड्यूटी पर चला गया था इस दौरान चोरों ने उसके घर में घुसकर दो गैस सिलेंडर दो छोटे सिलेंडर सगाई के कपड़े मेकअप का सामान ग्राइंडर मशीन ड्रिल मशीन मिक्सर मशीन बैग आदि चोरी कर लिया। पीडि़त के मुताबिक चोरी की है। पूरी घटना पड़ोस के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

चोरी की बाइक पर ट्रक का फजी नम्बर

नोएडा थाना-39 पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। इसके पास से चोरी की बाइक व चाकू बरामद हुआ है। पकड़ा गया आरोपी चोरी की बाइक पर ट्रक का फर्जी नंबर लगाकर उसे चल रहा था। थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस टीम सेक्टर-98 कट के पास वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान एक बाइक सवार पुलिस को देखकर भाग निकला संदेह के आधार पर पुलिस कर्मियों ने पीछा कर उसे दबोच लिया तलाशी में उसके पास से एक चाकू बरामद हुआ।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम सोनू हालदार पुत्र मधु हालदार निवासी छालेरा बताया। आरोपी ने स्वीकार किया कि उसके पास से बरामद बाइक चोरी की है। थाना प्रभारी ने बताया कि बाइक पर लगे नंबर को जब पुलिस ने ई-चालान एप पर डालकर चेक किया तो पता चला की उक्त नंबर किसी ट्रक का है। पुलिसकर्मियों ने बाइक के चेचिस इंजन नंबर की तलाश की तो वह भी मिटा हुआ मिला। आरोपी के खिलाफ वाहन चोरी व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया है।

Bilkis Bano Case : सुप्रीम कोर्ट ने पलटा गुजरात सरकार का फैसला, जेल में ही रहेंगे दोषी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post