Sunday, 19 May 2024

रोजी रोटी बचाने को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धावा बोलेंगे वेंडर्स

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के नोएडा में फुटपाथ पर रेहडी खोखा लगाकर रोजी रोटी कमाने वाले लोगों पर इन…

रोजी रोटी बचाने को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धावा बोलेंगे वेंडर्स

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के नोएडा में फुटपाथ पर रेहडी खोखा लगाकर रोजी रोटी कमाने वाले लोगों पर इन दिनों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अपना शिकंजा कस रखा है। ग्रेटर नोएडा के ए सिटी सोसाइटी ऐमनाबाद में पुलिस द्वारा सालों से लगने वाले साप्ताहिक बाजार को लगने से रोका जा रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की इस विरोधकारी नीति का जवाब देने के लिए पथ विक्रेताओं ने अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया है। आगामी 2 जनवरी 2024 को पथ विक्रेता प्राधिकरण कार्यालय पर धावा बोलेंगे और आंदोलन करेंगे।

Greater Noida News

सीटू जिलाध्यक्ष व पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के महामंत्री गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया कि पथ विक्रेता अधिनियम 2014 एवं संवैधानिक व्यवस्थाओं को ताक पर रखकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और थाना बिसरख पुलिस द्वारा ए सिटी सोसाइटी ऐमनाबाद सेक्टर -1, ग्रेटर नोएडा पुलिस चौकी के पास पिछले काफी सालों से लगने वाले फूटपाथ साप्ताहिक बाजार को कुछ दिनों से लगने से रोक रहे हैं। जिससे परेशान वेंडर्स ने 26 दिसम्बर 2023 को पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन संबंध सीटू के बैनर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया था, लेकिन इसके बावजूद बाजार को नहीं लगने दिया जा रहा है।

इस मामले को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर सीटू जिलाध्यक्ष व पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन के महामंत्री गंगेश्वर दत्त शर्मा, सीटू जिला सचिन रामस्वारथ के नेतृत्व में वेंडर्स का एक प्रतिनिधिमंडल प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी विशु राजा से मिला और उनसे बातचीत की, लेकिन वार्ता संतोषजनक नहीं रही। जिसके बाद वेंडर्स ने आपस में बैठक कर तय किया कि अपने हक अधिकार और रोजगार को बचाने के लिए 2 जनवरी 2023 को सुबह 10 बजे से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

मजदूर नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि वेंडर्स का सत्यापन कर उन्हें व्यवस्थित करने के बजाय प्राधिकरण द्वारा वेंडर्स को रोजगार करने से रोकना पथ विक्रेता अधिनियम 2014 और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई नियमावली का खुला उल्लंघन है जिसे हमारी यूनियन कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और इस मसले पर वेंडर्स को उनका हक और अधिकार दिलाने के लिए जोरदार तरीके से आवाज उठाई जाएगी।

राम के भक्तों का बड़ा दावा, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से होगी लक्ष्मी की बरसात

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post