Monday, 6 May 2024

कड़ाके की ठंड में नन्हें बच्चों ने लगाया रंगारंग प्रस्तुतियों का तड़का

Noida News : यूपी के नोएडा में मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल नोएडा का वार्षिकोत्सव ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्धनगर विश्वविद्यालय के…

कड़ाके की ठंड में नन्हें बच्चों ने लगाया रंगारंग प्रस्तुतियों का तड़का

Noida News : यूपी के नोएडा में मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल नोएडा का वार्षिकोत्सव ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्धनगर विश्वविद्यालय के सभागार में धूमधाम से मनाया गया। वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने बेहतरीन रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। लघु नाटिकाओं के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने कई सामाजिक संदेश दिए जिनकी उपस्थिति लोगों ने मुक्त कंठ से सराहना की।

Noida News in hindi

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति अति विशेष सेवा मेडल से सम्मानित मेजर जनरल विक्रम देव डोगरा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल द्वारा बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के साथ-साथ उनके चरित्र निर्माण का किया जा रहा कार्य है जो काफी सराहनीय है। विद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक पहचान बनाई है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए ईमानदारी से कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

गीत संगीत की बेहतरीन प्रस्तुति

विद्यालय के बैंड ने शानदार प्रस्तुति देकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। बैंड के मनमोहक सुरों को सुनकर उपस्थित लोग झूम उठे। विद्यालय के ग्रुप ने भी गीत संगीत की बेहतरीन प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने नाटिका प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को रहस्य एवं तिलिस्मों की दुनिया में पहुंचा दिया। इस लघु नाटिका में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न नृत्य शैली पर आधारित गीतों पर इसे प्रस्तुत किया जिसे देखकर उपस्थित लोग मंत्र मुग्ध हो गए। नन्हें मुन्ने बच्चों ने भी एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मनमोहन लिया।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य सुश्री निंदिया साकेत ने छात्र-छात्राओं के हुनर की सराहना करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। इस मौके पर मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल नोएडा के चेयरमैन चरणजीत अरोड़ा, कार्यकारी निदेशक लवकेश मंगू के साथ-साथ मानव रचना शिक्षण संस्थानों के मुख्य सदस्यों ने हिस्सा लिया।

आज का समाचार 1 जनवरी 2024 : केंद्र सरकार ने आज से कर दिया है कई नियमों में बदलाव

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post