Monday, 6 May 2024

एक दिन में प्रेमी को करती थी 100 से ज्यादा कॉल, वजह जानकर उड़ गए होश

Love Brain : आज के समय में हर बॉयफ्रेंड- गर्लफ्रेंड एक दूसरे को फोन की मदद से अपने दिन भर…

एक दिन में प्रेमी को करती थी 100 से ज्यादा कॉल, वजह जानकर उड़ गए होश

Love Brain : आज के समय में हर बॉयफ्रेंड- गर्लफ्रेंड एक दूसरे को फोन की मदद से अपने दिन भर का अपडेट देते और लेते रहते हैं। लेकिन कई कोई एक अपने पार्टनर के लिए इतना ज्यादा पजेसिव हो जाता है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से दिन भर बात करता रहता है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला चीन से सामने आया है, जिसने सभी को हैरान परेशान कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत की रहने वाली 18 साल की ज़िआयु (Xiaoyu) अपने बॉयफ्रेंड को एक दिन में 100 से भी ज्यादा बार कॉल करती थी। यूएनियू न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान वह इतनी अजीब हो गई थी कि उसकी इस आदत ने ज़िआयु की दिमागी स्वास्थ्य के साथ-साथ उसके बॉयफ्रेंड की जिंदगी को बर्बाद करके रखा दिया था। इस बारे में जानकारी देत हुए चेंग्दू के द फोर्थ पीपुल्स हॉस्पिटल के एक डॉक्टर डू ना ने बताया कि ज़िआयु का इस तरह की बर्ताव उसके कॉलेज के दिनों से ही शुरू हुआ। ज़िआयु और उसके बॉयफ्रेंड के बीच अफेयर शुरू होने के बाद जल्द ही वह रिश्ते में असहज और दबाब महसूस करने लगा, क्योंकि ज़िआयु हर चीज के लिए उस पर बहुत ज्यादा ही डिपेंड हो गई थी। उसे हर समय हर काम के लिए अपने बॉयफ्रेंड की ज़रूरत होती थी। वह हमेशा उससे जानना चाहती थी कि वह कहा से इसलिए हमेश उससे लोकेशन के बारे में पूछती रहती थी। इसके साथ ही हर मैसेज पर ज़िआयु को तुरंत रिप्लाई चाहिए होता था।

इस दौरान एक वायरल वीडियो क्लिप में, देखा गया कि ज़िआयु अपने बॉयफ्रेंड को बार-बार अपना वीचैट कैमरा ऑन करने के लिए मैसेज भेज रही है। वह जवाब नहीं देता लेकिन फिर भी वह उसे वीडियो कॉल करती है, जिसे वह इग्नोर कर देता है। एक दिन उसने उसे 100 से ज्यादा बार फोन किया, लेकिन ज़िआयु के बॉयफ्रेंड ने उसके फोन कॉल का कोई जवाब नहीं दिया। इससे वह इतनी ज्यादा गुस्सा हो गई कि उसने घर के सामान को फेंकना और तोड़ना शुरू कर दिया। जब उसने फोन पर बालकनी से कूदने की धमकी दी तो उसके बॉयफ्रेंड ने पुलिस को खबर की। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसे शियाओयू अस्पताल गई। यहां उसे बॉर्डरलाइन पर्सनैलिटी डिसऑर्डर का पता चला, जिसे आम बोलचाल की भाषा में ‘लव ब्रेन’ कहा जाता है।

लव ब्रेन के बारे में जानकारी देते हुए डॉक्टर डू ने कहा कि यह कंडीशन एंजाइटी, बाई पोलर डिसऑर्डर और डिप्रेशन जैसी अन्य मानसिक बीमारियों के साथ भी मौजूद हो सकती है। डू ने ज़ियाओयू की बीमारी की वजहों का खुलासा नहीं किया, लेकिन कहा कि यह अक्सर उन लोगों में होता है जिनके बचपन के दौरान अपने माता-पिता के साथ स्वस्थ संबंध नहीं रहे हों।

क्या होता है लव ब्रेन?

‘लव ब्रेन’ किसी तरह का कोई चिकित्सीय शब्द नहीं है, लेकिन रोमांटिक रिश्तों में गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के बीच इस तरह के जुनूनी व्यवहार को ‘लव ब्रेन’ से समझ सकते हैं। जब हम किसी से हद से ज्यादा किसी को प्यार करने लग जाते हैं और उस पर निर्भर हो जाते हैं… और जब किसी का प्यार किसी दूसरे व्यक्ति पर इस कदर हावी हो जाए कि वो उसे हर समय अपने साथ देखना चाहते हो उनके साथ रहना चाहते हो तो इसे लव ब्रेन कह सकते हैं।

दुनिया का ऐसा अनोखा मंदिर जहां होता है ‘तलाक’, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post