Saturday, 4 May 2024

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की संदिग्ध मौत, एक महीने में चार छात्रों की हुई मौत

एक महीने में अमेरिका में भारतीय मूत्र मूल के चार छात्रों की हुई मौत

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की संदिग्ध मौत, एक महीने में चार छात्रों की हुई मौत

US Indian Student Death : अमेरिका से एक हतप्रभ करने वाला मामला सामने आया है । अमेरिका के ओहायो शहर में संदिग्ध  परिस्थितियों में भारतीय छात्र का शव मिला है। मौत के कारणो का अभी तक पता नहीं चल पाया है। लेकिन एक महीने में ये चौथी घटना है जिसमें किसी भारतीय अमेरिकी छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है।  न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि मृतक श्रेयस रेड्डी, बेनिगिरी लिंडनर स्कूल आफ बिजनेस के छात्र थे।

भारतीय दूतावास ने दी जानकारी US Indian Student Death 

इस मामले में फिलहाल किसी पर कोई संदेह नहीं है। दूतावास ने सोशल मीडिया एक्स में पोस्ट कर लिखा है कि “ओहायो में भारतीय मूल के छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगिरी की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से गहरा दुख हुआ है”।  वाणिज्य दूतावास ने  घटना के बारे में पूरी जानकारी साझा किए बिना कहा है कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। भारत में बेनीगिरी के परिवार को उनकी मौत की सूचना दे दी गई है। बताया जा रहा है कि उसके पिता जल्द ही भारत से अमेरिका आएंगे।

 अमेरिका में एक महीने में चार भारतीयों की हुई मौत

अमेरिका में 1 महीने में यह चौथा मामला है जब किसी भारतीय अमेरिकी छात्र की मौत हुई है। इससे पहले नील आचार्य, विवेक सैनी और अकुल बी धवन की बीते एक महीने में मौत हो चुकी है। आपको बता दे कुछ दिन पहले ही पर्डुए विश्वविद्यालय में पढ़ रहे भारतीय मूल के छात्र नील आचार्य का शव मिला था। इससे पहले जॉर्जिया राज्य के लिथोनिया शहर में भी नशे की लत के शिकार 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी के सर पर 50 बार हथौड़े से हमला कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इलिनोय अबारना शेम्पेन विश्वविद्यालय के 18 वर्ष छात्र अकुल बी धवन भी पिछले महीने संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया था।  कहा गया था कि उसके शरीर का तापमान सामान्य से कम था जिससे उसकी मौत हो गई।

US Indian Student Death

ज्ञानवापी केस : हाईकोर्ट से भी मुस्लिम पक्ष को झटका, तहखाने में जारी रहेगी पूजा

Related Post