Thursday, 9 May 2024

क्या होता है एंटी वेलेंटाइन वीक ? स्लैप डे से होगी शुरुआत

Slap Day 2024 : फरवरी का महीना प्रेमी-प्रेमिका के लिए बेहद यादगार होता है, कपल फरवरी के 7 तारीख से…

क्या होता है एंटी वेलेंटाइन वीक ? स्लैप डे से  होगी शुरुआत

Slap Day 2024 : फरवरी का महीना प्रेमी-प्रेमिका के लिए बेहद यादगार होता है, कपल फरवरी के 7 तारीख से लेकर 14 तारीख तक अपने प्यार का इजहार अलग-अलग तरह से करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वेलेंटाइन डे वीक के बाद एंटी वेलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है? जैसे वेलेंटाइन डे वीक की शुरूआत के लिए कुछ कपल्स बेसब्री से इंतजार करते हैं ठीक वैसे ही एंटी वेलेंटाइन वीक के लिए भी कुछ कपल्स को खास इंतजार रहता है ताकि वो अपने पार्टनर को थप्पड़ मार के उनको सबक सिखा सकें। ऐसा जरूरी नहीं कि कोई अपना गुस्सा उतारने के लिए ही आपको थप्पड मारे बल्कि आपका पार्टनर आपको प्यार से भी थप्पड़ मार सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि स्लैप डे का सही मतलब क्या होता है?

स्लैप डे का मतलब

कई लोगों का ऐसा मानना होता है कि स्लैप डे का मतलब अपने पार्टनर को जोरदार थप्पड़ लगाकर अपनी भड़ास निकालने का होता है। लेकिन हम आपको बता दें कि ये आपकी बहुत बड़ी गलतफहमी है। दरअसल स्लैप डे का सही मतलब है अपने पार्टनर को सबक सिखाना। उदाहरण के तौर पर जैसे आपका पार्टनर किसी गलत रास्ते पर जा रहा है जिसमें आगे चलकर उसे कठिनाइयों का सामना करना पड़े, तब आप अपने पार्टनर को थप्पड़ मार के सही रास्ते पर ला सकते हैं और उन्हें वो काम करने से इंकार कर सकते हैं जिससे उसे सबक मिल सके।

ऐसे कराएं गलती का एहसास

चाहे रिश्ता कोई भी हो गलतियां सभी से होती हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कई गलतियां करने के बावजूद गुनाहगार कहलाना पसंद नहीं करते। यदि आपके पार्टनर ने भी गलतियां की हैं और उसे अपनी गलती का एहसास न हुआ हो, तो हम आपको बताते हैं कि आप पार्टनर को कैसे उनकी गलती का एहसास करा सकते हैं। आप शीशे के सामने अपने पार्टनर को खड़ा करके बहुत ही डिसेंट तरीके से उसकी गलतियां बता सकते हैं। जब इंसान शीशे के सामने खड़ा होता है तो वो खुद की गलतियों को साफ-साफ देख सकता है और यकीन मानिए शीशे के सामने खड़ा शख्स कभी झूठ नहीं बोलता।

प्यार से मारे थप्पड़

यदि आप अपने पार्टनर के साथ ‘स्लैप डे’ मनाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के गाल पर प्यार से थप्पड़ मार के उसे सबक सिखा सकते हैं।

स्लैप डे ऐसे कर सकते हैं विश

आप अपने पार्टनर को स्लैप डे के खास मौके पर थप्पड़ मारकर अपने रिश्ते को और गहरा कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पार्टनर को फोन करके बहुत हड़बड़ी में बुलाना होगा जब आपका पार्टनर आ जाए तो उसे आप एक जोरदार थप्पड़ लगाकर उसके कानों में हैप्पी स्लैप डे कह सकते हैं। यकिन मानिए ऐसा करने से आपका पार्टनर गुस्सा करने की बजाए यह समझ जाएगा कि आप उनके साथ अच्छे और बुरे दिन को भी बांटना चाहते हैं।

स्लैप डे को बुरा ना समझें

आप स्लैप डे को बुरा न समझकर एक मौज-मस्ती भरा दिन समझ सकते हैं। आप पार्टनर के अलावा अपने दोस्तों के साथ भी इस दिन को इन्जॉय करके यादगार बना सकते हैं। यदि आप स्लैप डे को एक टास्क के रूप में लेंगे तो आपका स्लैप डे वेलेंटाइन डे से भी ज्यादा खास बन सकता है।

14 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता है वेलेंटाइन डे?

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post