Saturday, 18 May 2024

देश भर के 11 लाख कर्मचारियों को मिला बड़ा होली गिफ्ट, बढ़ गई सैलरी

Bank Employees Salary Hike : भारत के देश पर में तैनात 11 लाख कर्मचारियों को होली के त्योहार से पहले…

देश भर के 11 लाख कर्मचारियों को मिला बड़ा होली गिफ्ट, बढ़ गई सैलरी

Bank Employees Salary Hike : भारत के देश पर में तैनात 11 लाख कर्मचारियों को होली के त्योहार से पहले होली का एक बड़ा गिफ्ट मिल गया है। इन 11 लाख कर्मचारी व अधिकारियों की सैलरी (वेतन) में छोटी-मोटी नहीं बल्कि 17% तक की बढ़ोतरी हुई है। जिन कर्मचारियों की सैलरी बड़ी है उन्हें हर महीने 30 हजार से लेकर 50 हजार तक की बड़ी हुई सैलरी मिलेगी।

आईबीए ने की घोषणा

आपको बता दें की होली से पहले देश भर के बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों तथा बैंक के अधिकारियों की सैलरी (वेतन) बढ़ा दी गई है। इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) के जॉइंट सेक्रेटरी रजनीश गुप्ता ने बैंक कर्मियों के वेतन बढ़ाने जाने की आधिकारिक घोषणा की है। IBA के संयुक्त सचिव रजनीश गुप्ता ने बताया कि बैंक के कर्मचारियों तथा अधिकारियों के वेतन में 17% तक की बढ़ोतरी करने के समझौते पर बैंक के प्रबंधन के साथ हस्ताक्षर कर दिए गए हैं। समझौते के तहत बैंक कर्मियों के वेतन में 30 हजार से लेकर 50 हजार प्रति माह तक की बढ़ोतरी की गई है।

Bank Employees Salary Hike

क्या है पूरी बढ़ोतरी

आपको बता दे की होली के त्योहार से पहले देशभर के 11 लाख बैंक कर्मियों व अधिकारियों का वेतन 17% बढ़ गया है। वेतन वृद्धि पर लंबे समय से अटके समझौते पर इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) और ऑल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को दस्तखत कर दिए। वेतन वृद्धि समेत अन्य सुविधाएं तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं। इसका लाभ एक नवंबर, 2022 से मिलेगा।

आईबीए के संयुक्त सचिव रजनीश गुप्ता ने बताया कि मूल वेतन डेढ़ गुना बढ़ गया है। क्लर्क के वेतन में 7 हजार से लेकर 30 हजार रुपये तक की वृद्धि होगी। अफसरों का वेतन 13 हजार से 50 हजार रुपये तक बढ़ेगा। उन्होंने बताया, हफ्ते में पांच दिन बैंकिंग का प्रस्ताव पास हो गया है। इसे सरकार को भेजा जाएगा, जिस पर छह माह में फैसला किया जाएगा।

दो दिवसीय दौरे पर पीएम पहुंचे असम, पहले ही दिन की जंगल सफारी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post