Tuesday, 23 July 2024

‘दोस्ती हो तो ऐसी’, वफदार डॉगी ने बेहोश मालिक की ऐसे बचाई जान…

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) से एक दिल को छू देने वाली खबर सामने आई…

‘दोस्ती हो तो ऐसी’, वफदार डॉगी ने बेहोश मालिक की ऐसे बचाई जान…

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) से एक दिल को छू देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक व्यक्ति रविवार यानी 3 मार्च को बीच सड़क पर बेहोश हो गया। जिसके बाद उसका पालतू कुत्ता उसकी रखवली के लिए घंटों उसके पास बैठा रहा। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के हसनपुर चौक पर सड़क के बीचों-बीच शराब के नशे में धुत पड़े मालिक को उसका कुत्ता न केवल आती-जाती गाड़ियों से बचाता रहा, बल्कि उसने किसी भी गाड़ी को सड़क पर बेहोश होने पर अपने मालिक के आसपास फटकने नहीं दिया।

कुत्ते ने बचाई मलिक की जान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की  यह घटना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। सड़क पर गुजरते लोग भी कुत्ते की वफादारी को देखकर हैरान रह गए है। और कहने लगे ‘दोस्ती हो तो ऐसी’। दरअसल उत्तर प्रदेश के हसनपुर चौक पर सड़क के बीचों-बीच रविवार को एक युवक नशे की हालत में धुत पड़ा था। उसे कुछ होश नहीं था, मगर उसका यह पालतू कुत्ता मालिक के चारों ओर घूम-घूम कर न केवल आती-जाती गाड़ियों से उसकी रखवाली कर रहा था, बल्कि कहीं कोई वाहन उसके मालिक पर न चढ़ जाए, जिसने भी शराबी युवक के पास तक आने की कोशिश की तो कुत्ते ने गुर्राकर और भौंककर उसे दूर कर दिया।

Uttar Pradesh News

कुत्ते ने ट्रैफिक पुलिस से मांगी मदद?

एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी जब उस ओर पहुंचा तो कुत्ता उसे पर भी लगातार भौंकता रहा। हालांकि, पुचकारने पर वह शांत हो गया। जैसे उसे लगा कि यह व्यक्ति उसके मालिक की मदद करने के लिए आया है। इसके बाद पुलिसकर्मी ने आसपास मौजूद कुछ लोगों की मदद से बीच सड़क से उठाकर बेसुध युवक को एक खाली प्लॉट में ले जाकर लिटा दिया।

इस दौरान कुत्ता निरंतर मलिक के साथ-साथ रहा और जब युवक को होश आया तो उसने भी अपने कुत्ते की वफादारी समझ उस पर अपना प्यार लुटा दिया और सड़क से गुजरते लोग यह देखकर यह कहते सुने गए कि ‘दोस्ती हो तो ऐसी’। वहीं, एक ओर जहां सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में हसनपुर चौकी के निकट यह नजारा देखने को मिला तो वहीं इंस्पेक्टर सदर बाजार संतोष कुमार का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। Uttar Pradesh News

फेसबुक-इंस्टाग्राम हुआ डाउन तो एलन मस्क ने लिए मजे, जानें क्या कहा?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post