Thursday, 13 June 2024

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सिक लीव पर गए क्रू मेंबर्स के खिलाफ लिया एक्शन, दी ये सजा

Air India News :  एअर इंडिया एक्सप्रेस का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। एअर इंडिया एक्सप्रेस के…

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सिक लीव पर गए क्रू मेंबर्स के खिलाफ लिया एक्शन, दी ये सजा

Air India News :  एअर इंडिया एक्सप्रेस का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। एअर इंडिया एक्सप्रेस के उन क्रू मेंबर्स के खिलाफ एक्शन लिया है जो अचनाक सीक लीव का बाहना करके छुट्टी पर थे। ऐसे में उन कर्मचारियों के खिलाफ एअर इंडिया एक्सप्रेस ने कड़ा एक्शन लिया है। दरअसल एअर इंडिया एक्सप्रेस ने क्रू मेंबर्स के उस ग्रुप को नौकरी से परमानेंट छुट्टी दे दी है।

Air India News

आपको बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के नौकारी से निकाले जाने वाले क्रू मेंबर्स की संख्या 25 से ज्यादा बताई जा रही है। इनके अचानक से सिक लीव पर चले जाने से 100 से ज्यादा फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा था। कंपनी इन क्रू मेंबर्स को टेर्मिनेशन लेटर थमा दिया हैं। क्रू मेंबर्स में से एक को भेजे गए टर्मिनेशन लेटर में एयरलाइन ने कहा कि केबिन क्रू मेंबर्स का “लगभग एक ही समय में बीमार” होना इस बात की ओर इशारा करती है कि वह उन्होंने जानबूझकर ऐसा कर रहे है।

थमाया टर्मिनेशन लेटर

मिली जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ​टर्मिनेशन लेटर में साफ लिखा गया है कि काम से ठीक पहले बीमार होने की सूचना देना इस बात की तरफ इशारा करता है कि क्रू मेंबर्स फ्लाइट ऑपरेशंस को जानबूझकर बाधित करना चाहते है। ऐसा करना कानून और नियमों के खिलाफ है। साथ ही क्रू मेंबर्स ने एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड इंप्लॉई सर्विस नियमों का भी उल्लंघन किया है। इसलिए उन्हें सजा के तौर पर बर्खास्त किया जाता है।

Whatsapp Image 2024 05 09 At 09.25.33

एयर इंडिया के सीईओ का बयान

इस बारें में एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह का कहना है कि, मंगलवार रात से 100 से अधिक केबिन क्रू मेंबर्स ने अपनी निर्धारित फ्लाइट ड्यूटी से ठीक पहले बीमार होने की खबर दी थी। जिसकी वजह से करीब 90 से ज्यादा फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ा था। क्रू मेंबर्स के अचानक छुट्टी चले जाने पर पैसेंजर्स को काफी परेशानी का सामना पड़ा था।

Air India News

एयर इंडिया एक्सप्रेस का हो सकता है विलय

खबरों के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस और AIX कनेक्ट टाटा ग्रुप के एअर इंडिया की दोनों सहायक कंपनियां है। इन दोनों को टाटा ग्रुप मर्ज करने की तैयारी में है। वहीं सुत्रों के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू मेंबर्स का आरोप है कि उनके AIX कनेक्ट क्रू मेंबर्स से ज्यादा बूरा बर्ताव किया जाता है, उन्हें AIX कनेक्ट क्रू मेंबर्स समानाता नहीं दी जाती। उन्होंने इस बात की शिकायत टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से एक लेटर लिखकर की थी। Air India News

अपनी शादी को लेकर रणवीर सिंह ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post