Tuesday, 30 April 2024

वास्तु के लिए रखे गैप में फंसी 7 साल की बच्ची की जान

Andhra Pradesh News : आंध्र प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक सात साल…

वास्तु के लिए रखे गैप में फंसी 7 साल की बच्ची की जान

Andhra Pradesh News : आंध्र प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक सात साल की मासूम खेलते वक्त दो दीवारों के बीच बने गैप में फंस गई। बच्ची की चीख पुकार सुनकर उसके माता पिता आ गए। काफी कोशिशों के बावजूद जब वह बच्ची को दीवारों के बीच से नहीं निकाल पाए तो मामले की सूचना पुलिस को दी।

Andhra Pradesh News

अनंतपुर जिले की घटना

यह चौंका देने वाली घटना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के थिप्पयापल्ली गांव की है। यह घटना उस समय की है जब एक बच्ची खेलते वक्त दो घरों के दीवारों के बीच में बने गैप में फंस गई। ये दीवारों के बीच का गैप काफी सकरा और पतला था। इस गैप की चौड़ाई आधे फिट से भी कम थी। जब सात साल की मासूम दीवों के गैप में फंस गई तो परेशान हो गई, जिससे बच्ची की जान पर बन आई। इसके बाद पुलिस टीम के अथक प्रयासों के बाद बच्ची को सकुशल बाहर निकाला गया।

वास्तु को लेकर दो घरों के बीच था गैप

जानकारी के मुताबिक एक सात साल की मासूम बच्ची अवंतिका खेलते हुए दो घरों के बीच बने गैप मे फस गई। बताया जा रहा है कि यह गैप घर के वास्तु के हिसाब से गैप के रूप मे छोड़ा गया था। बच्ची ने उस गली से निकलने की पूरी कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पायी और वह रोने लगी। बच्चे की चीख पुकार सुन कर उस बच्ची के परिजन वहां आ गए। उन्होनें बच्ची को वहां फंसा हुआ देखा तो वे परेशान हो गए। उन्होने बच्ची को निकालने की पूरी कोशिश की। जब उनकी कोशिश कामयाब नही हुई तो उन्होनें पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची बचाव दल की टीम

पुलिस की टीम जब वहां आई तब उन्होनें वहां अपने साथ फायर ब्रिगेड की टीम को भी मौके पर बुला लिया था। दोनों दलो की टीम ने मिल कर बचाव कार्य शुरु कर दिया। बच्ची को पुलिस के प्रयास के बाद भी नहीं निकाला जा सका। तब पुलिस ने घर की दिवार को तोड़ कर बच्ची को बाहर निकाला। बच्ची के निकल जाने के बाद बच्ची के परिजनों चेहरे पर खुशी की लहर आ गई। बच्ची को निकलने से पहले बच्ची 3 से 4 घंटे उस जगह फंसी रह गई थी। जिसकी वजह से बच्ची काफी डरी हुई थी। बच्ची के निकल जाने के बाद एसपी ने बच्ची के परिजनों को और राहत दल के लोगों को बधाई दी।

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का अंतिम परिणाम घोषित, आदित्य श्रीवास्तव ऑल इंडिया टॉपर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post