Friday, 17 May 2024

यौन शोषण मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना को JDS ने किया निलंबित, जानें अब तक की पूरी डिटेल

Prajwal Revanna scandal Case: कर्नाटक में बीजेपी-जेडीएस गठबंधन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना मुश्किलें बढ़ने वाली है। कई महिलाओं से यौन…

यौन शोषण मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना को JDS ने किया निलंबित, जानें अब तक की पूरी डिटेल

Prajwal Revanna scandal Case: कर्नाटक में बीजेपी-जेडीएस गठबंधन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना मुश्किलें बढ़ने वाली है। कई महिलाओं से यौन शोषण के आरोप झेल रहे सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना को जेडी-एस से निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि यौन उत्पीड़न के वीडियो को पेन ड्राइव के ज़रिये सार्वजनिक करने का मामला कर्नाटक में किसी स्कैंडल के भंडाफोड़ के तरीके में एक बड़े बदलाव को दिखाता है। वो भी उस वक्त जब पूरे देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हो।

Prajwal Revanna scandal Case

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले राज्य के चुनावी इतिहास में ऐसा सेक्स स्कैंडल का भंडाफोड़ नहीं हुआ था। हर तरह के पार्टी कार्यकर्ता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के इस्तेमाल के बजाय इस तरह से पेन ड्राइव को बस स्टॉप, पार्कों, गांवों में लगने वाले मेलों और यहां तक कि घरों में डंप किए जाने से निराश हैं। सेक्स स्कैंडल की पेन ड्राइव ऐसे वक्त लीक हुई है जब हासन सीट पर लोकसभा चुनाव की वोटिंग के 5 दिन बचे थे।

प्रज्वल रेवन्ना देश से है फरार

आपको बता दें कि जेडीएस पार्टी के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना का अश्लील वीडियो सार्वजनिक होने के बाद शनिवार सुबह ही जर्मनी भाग गए थे। प्रज्वल रेवन्ना  की उम्र 33 साल है, प्रज्वल रेवन्ना ने दावा है कि उनके वीडियो से छेड़छाड़ की गई है और उनकी छवि खराब करने के लिए वीडियो को फैलाया जा रहा है। प्रज्वल रेवन्ना  के विदेश जाने के सवाल पर पिता एचडी रेवन्ना का कहना है कि उसका विदेश जाने का प्लान पहले से तय था, उसे नहीं पता था कि उसके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि आमतौर पर वो बिना बताए चला जाता है और वो चला गया है। क्या उसे पता था कि उसके खिलाफ एफआईआर होने वाली है और एसआईटी गठित होने वाली है? उसे जांच के लिए जब बुलाया जाएगा तो वो आ जाएगा।

आखिर विदेश क्यों भागा सेक्स स्कैंडल का आरोपी?

दऱअसल सबसे बड़ा सवाल यह बना हुआ है कि वह आनन-फानन में विदेश कैसे भाग गए? उनके विदेश जाने की भनक कैसे किसी को नहीं लगी। इस पूरे मामले पर कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर का कहना है कि प्रज्वल विदेश भाग गए हैं। उन्हें वापस लाकर जांच करने की जिम्मेदारी एसआईटी की है। इस मामले में जांच जारी रहेगी।

विपक्ष ने किया सवाल

प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि जिस नेता के कंधे पर हाथ रखकर प्रधानमंत्री फोटो खिंचवाते हैं। जिस नेता के लिए खुद प्रधानमंत्री ने 10 दिन पहले प्रचार किया था। मंच पर उनकी प्रशंसा की थी। कर्नाटक का वह नेता आज देश से फरार है। उनके द्वारा किए गए जघन्य अपराधों के बारे में सुनकर दिल दहल जाता है। इनसे सैकड़ों महिलाओं की जीवन बर्बाद हो गया। मोदी जी, क्या आप अभी भी मौन रहेंगे?’

वहीं कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने देवराज गौड़ा द्वारा विजयेंद्र को पिछले वर्ष आठ दिसंबर लिखा पत्र एक्स पर साझा किया, जिसमें प्रज्वल के अश्लील वीडियो की पेन ड्राइव की जानकारी दी गई थी। खेड़ा ने कहा कि इसके बावजूद भाजपा ने गठबंधन क्यों किया। दुष्कर्म के वीडियो रिकार्ड करने और उन्हें पेन ड्राइव में रखने पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? यह जानने के बावजूद प्रधानमंत्री ने प्रज्वल के लिए प्रचार और उनके साथ मंच क्यों साझा किया कि वह दुनिया के सबसे बड़े यौन शोषण मामले का सरगना है।’ खेड़ा ने सवाल किया कि प्रज्वल को जर्मनी भागने में किसने मदद की, प्रधानमंत्री मौन क्यों हैं।

क्या राजनीतिक असर हो सकता है?

एक रिपोर्ट के अनुसार इस स्कैंडल के सामने लाने के अलग-अलग राजनीतिक देखे जा सकते है। ये छोटी और लंबी अवधि में दोनों, जेडीएस और बीजेपी को एक साथ या उन्हें अलग-अलग भी कर सकता है। बीजेपी नेता निजी बातचीत में ये मानते हैं कि ये इस तरह की हरकत ‘शर्मसार करने वाली है। फिलहाल, तो ऐसा लगता है कि बीजेपी और जेडीएस गठबंधन इस तूफान से खुद निकाल लेगा।

लेकिन इस बात से आप मुकर नहीं सकते कि कर्नाटक में अगले चरण में बची 14 लोकसभा सीटों में कांग्रेस अपना प्रचार में प्रज्वल रेवन्ना के इस सेक्स स्कैंडल का फायदा लेगी। कर्नाटक सरकार ने इस पूरे मामले की जांच को लेकर एसआईटी गठित की है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, “हासन ज़िले में अश्लील वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं। ये देखा गया है कि महिलाओं के ख़िलाफ़ यौन हिंसा की घटना हुई है। एसआईटी का नेतृत्व राज्य के एडीजीपी बीके सिंह कर रहे हैं। बीके सिंह ने ही पत्रकार गौरी लंकेश और एक्टिविस्ट एमएम कालबुर्गी की हत्याओं की जांच का नेतृत्व किया था।

Prajwal Revanna scandal Case

डिप्रेशन से जूझ रही थी ये भोजपुरी अभिनेत्री, मौत के पीछे छोड़ गई कई सवाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post